अम्बिकापुर : फेसबुक में दोस्ती, नौकरी और ठगी… CGPSC में पहुंच बताकर महिला से ठगे 9.50 लाख..

अम्बिकापुर। गांधीनगर थाना पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपी ने एक महिला को छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 9.50 लाख ठग लिए थे। महिला को जब ठगी का एहसास हुआ तो इसकी शिकायत पुलिस थाने में की। वहीं मामले की विवेचना करते हुए गांधीनगर पुलिस ने आरोपी को राजधानी रायपुर के अभनपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल पूरा मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है। जहां की निवासी महिला मिथिलेश मालवीय की फेसबुक पर संतोष कुमार निर्मल नाम के व्यक्ति से दोस्ती हुई और संतोष कुमार ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) में पहुंच है कहकर युवती को नौकरी लगवाने का झांसा दिया। जिसके बदले आरोपी द्वारा रकम की मांग की गई।

आरोपी के झांसे में आकर युवती ने अलग-अलग माध्यम से युवक के खाते में 9.50 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। वहीं इसके कुछ दिन बाद आरोपी नौकरी लगाने की बात करने पर गोलमोल जवाब देने लगा, तो महिला को ठगी का अहसास हुआ। जिसके महिला ने संतोष कुमार निर्मल के ख़िलाफ़ गांधीनगर में शिकायत की। इस पर पुलिस ने ठगी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया।

जांच के दौरान आरोपी युवक का पता राजधानी रायपुर के अभनपुर में होना पाया गया। इस पर गांधीनगर पुलिस टीम ने अभनपुर में दबिश देकर युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से ठगी के 4 लाख बरामद हुए हैं। खाता भी होल्ड कर दिया गया है। पूछताछ में वही बाकी की रकम खर्च कर देना बताया।