सरगुज़ा : समिति में यूरिया की कमी से किसान परेशान… भाजपा किसान मोर्चा के निरीक्षण में सामने आई ये बात!..

सहकारी समितियों में किसानों के लिए उपलब्ध खाद-बीज की जानकारी लेने भाजपा किसान मोर्चा द्वारा आदिम जाति सेवा सहकारी समिति आमाटोली एवं भुषु का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्हें पता चला कि समिति भुषु में इस वर्ष यूरिया का एक बोरा भी नही आया है जिसकी वजह से किसान काफी परेशान है। (सीतापुर से अनिल उपाध्याय की रिपोर्ट)

भाजपा किसान मोर्चा ने समिति में यूरिया की कमी को बेहद दुर्भाग्यजनक बताते हुए कहा कि खाद्यमंत्री के क्षेत्र में यूरिया खाद की कमी इस बात को दर्शाता है कि काँग्रेस सरकार की कथनी और करनी में कितना फर्क है। आज किसानो को कृषि कार्य हेतु यूरिया खाद की सबसे ज्यादा जरूरत है किंतु समिति में इसकी किल्लत की वजह से किसान काफी परेशान है। यूरिया खाद को लेकर उसे धक्के खाने पड़ रहे है इसके अभाव में किसान खेती में पिछड़ता जा रहा है। काँग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान आज अपने को ठगा महसूस कर रहा है।

समितियों के निरीक्षण के दौरान जिला मंत्री रोशन गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रवण दास, महामंत्री विंद्धेश्वरी सिंह, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, मोतीलाल गुप्ता, प्रद्युम्न पैंकरा, खेमानिधि शाह, दिलीप गुप्ता, मनोज गुप्ता, लोकेश्वर नारायण, हेमन्द्री यादव, इलू गुप्ता, रोशन पैंकरा उपस्थित थे।