Chhattisgarh News: 21,000 बच्चों ने एक साथ किया सूर्य नमस्कार, कोरोना साइड इफेक्ट से बचने कारगार है योग


दुर्ग-भिलाई. कोरोना साइडइफेक्ट से बचने के तमाम उपाय इंटरनेट पर आपने पढ़ा होगा पर किसी भी बीमारी से बचने के लिए योग का सहारा लेना अति उत्तम माना गया हैं। भिलाई में बच्चों ने कोरोना के साइडइफेक्ट से बचने के लिए योग का सहारा लिया। भिलाई के बीएसपी ग्राउंड में 21 हजार से अधिक बच्चों ने 108 बार सूर्य नमस्कार किया। बड़ी संख्या में बच्चों को सूर्य नमस्कार कराने के पीछे उद्देश्य था कि किसी भी बीमारी के प्रति जागरूक करना, इस दौरान बच्चों को जागरूक किया गया कि योग बड़ी से बड़ी बीमारी को हराने में सक्षम है।

बता दें कि श्रीश्री रविशंकर महराज की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग की भिलाई इकाई के द्वारा शुक्रवार को जयंती स्टेडियम के बगल से योगाथान का आयोजन किया गया था। इस योगाथान में 23 स्कूलों के बच्चों को शामिल किया गया था। संस्था ने 21 हजार बच्चों को जोड़ने का लक्ष्य रखा था। इसके लिए सभी 23 स्कूल प्रबंधन से बात की गई थी। सुबह 8 बजे से ही स्कूलों के बच्चे मैदान में पहुंचना शुरू हो गए थे। 9.30 बजे तक 20 हजार से अधिक बच्चे पहुंच गए थे। इसके बाद सुबह 9.30 बजे से 10.30 बजे तक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इसमें सभी बच्चों को अलग-अलग कतार में खड़ा कर दिया गया,इन बच्चों ने एक लय में प्रशिक्षक के निर्देश पर 108 बार सूर्य नमस्कार किया। आयोजन कर्ताओं का कहना है कि संस्था आगे भी इस तरह के आयोजन करती रहेगी। कार्यक्रम में दुर्ग सांसद विजय बघेल, महापौर नीरज पाल, भिलाई निगम आयुक्त रोहित व्यास सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।