Chhattisgarh News : वनांचल क्षेत्र नगरी में तेंदुआ के हमले से विद्यार्थियों के सुरक्षा एवं बचाव के लिए बीईओ नगरी ने दिए निर्देश!

नगरी-धमतरी। वनांचल क्षेत्र स्थित आदिवासी विकासखंड नगरी में हिंसक जानवर तेंदुआ द्वारा विगत दिनों लगातार छोटे बच्चों पर हमला किया गया है। जिसमें चार माह के भीतर दो स्कूली विद्यार्थियों की मृत्यु हो चुकी है। विगत दिनों नगरी विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों एवं ग्राम घठुला में सड़क पर तेंदुए के विचरण की जानकारी प्राप्त होने पर विद्यार्थियों के सुरक्षा हेतु विकासखंड शिक्षा अधिकारी नगरी सतीश प्रकाश सिंह ने विकासखंड नगरी के वनांचल क्षेत्र स्थित समस्त शालाओं में अध्यनरत विद्यार्थियों की सुरक्षा हेतु निर्देश जारी कर समस्त संस्था प्रमुख एवं संकुल शैक्षिक समन्वयकों को निर्देशित किया है कि अपने शाला के छात्र-छात्राओं को समूह में ही स्कूल आने-जाने हेतु निर्देशित करें।

बी.ई.ओ.नगरी सतीश प्रकाश सिंह ने सभी संस्था प्रमुख एवं संकुल शैक्षिक समन्वयकों को निर्देशित किया है कि वन विभाग के स्थानीय अमले के सहयोग से तथा ग्राम पंचायतों एवं स्कूलों के शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के सदस्यों के सहयोग से ग्राम में बच्चो के सुरक्षा हेतु “ग्राम निगरानी दल” का गठन कर ग्राम के युवाओं की टोली के साथ बच्चो को स्कूल लाने-ले जाने का दायित्व सौंपा जावें। बीईओ श्री सिंह ने शालाओं के प्राचार्य, प्रधान पाठकों एवं संकुल शैक्षिक समन्वयकों सहित शिक्षकों को बच्चों की सुरक्षा के लिये विशेष ध्यान देने को कहा हैं।