NGT के आदेश बावजूद हो रहे रेत उत्खनन मामले में…कलेक्टर धावड़े ने लिया संज्ञान… मेंढारी रेत खदान में कार्यवाही करने SDM को दिए निर्देश!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..एनजीटी के आदेश के बावजूद भी मेंढारी में हो रहे रेत उत्खनन के मामले में कलेक्टर श्याम धावड़े ने संज्ञान ले लिया है..और एसडीएम वाड्रफनगर विशाल महाराणा को कार्यवाही करने के निर्देश दिए है..

दरअसल नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बावजूद भी इन दिनों प्रदेश सरकार की खनिज के रेत खदानों को लीज पर दिया गया है..और उन्ही रेत खदानों में से एक वाड्रफनगर ब्लाक के ग्राम मेंढारी में रेत का अवैध उत्खनन लगातार जारी है..और स्थानीय प्रशासन की मौन स्वीकृति की वजह से यह सब धड़ल्ले से संचालित हो रहा है..

वही कलेक्टर श्याम धावड़े ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए..एसडीएम वाड्रफनगर को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए है..कलेक्टर श्याम धावड़े ने कहा है कि..डंपिंग यार्ड से रेत का परिवहन किया जा सकता है..लेकिन नदी से रेत का उत्खनन पूर्णतः प्रतिबंधित है..

बता दे कि इरिया नदी मेंढारी में रेत खनन का लीज दिया गया है..लेकिन नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने 10 जून से 15 अक्टूबर तक रेत खनन पर रोक लगा दिया है..जिसके बाद भी रेत ठेकेदार भाजपा नेता संजय अग्रवाल के द्वारा ग्राम मेंढारी के इरिया नदी में रेत खनन का कार्य किया जा रहा है..जिसकी जानकारी कई बार ग्रामीणों ने एसडीएम वाड्रफनगर विशाल महाराणा से की थी..लेकिन इस मामले में अबतक किसी प्रकार की कार्यवाही नही गई थी..और कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है..