सिलसिलेवार बाइक चोरी की घटना से सहमा नगर… पुलिस नहीं लगा पा रही सुराग.. अब तक हाथ खाली

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। बीते कुछ दिनों से सीतापुर थाना क्षेत्र में हो रही सिलसिलेवार बाइक चोरी की घटना से नगर सहम उठा है। पिछले दस दिनों के अंदर घर के बाहर खड़ी दो बाइक दिनदहाड़े पार कर नगर में सक्रिय बाइक चोरो ने अपनी मंशा जता दी है। सिलसिलेवार हो रहे चोरी ने पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिये है। फिलहाल बाइक चोरी के मामले में पुलिस के हाथ कोई सुराग नही लगा है।       

ग़ौरतलब है कि 04 जुलाई को शाम 05 बजे नगर के हॉटल व्यवसायी अतुल गुप्ता की बाइक CG15/CX/1697 को बाइक चोरों ने घर के बाहर से गायब कर दिया। अतुल गुप्ता अपने हॉटल से घर आये हुये थे और घर के बाहर बाइक खड़ी कर अंदर गये थे, थोड़ी देर बाद जब वो बाहर निकले तो उनकी बाइक वहाँ से गायब थी। उन्होंने अपनी बाइक को आसपास काफी तलाशा पर नही मिला। थक हारकर उन्होंने थाने में बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

पुलिस चोरी हुई बाइक के बारे में कोई सुराग लगा पाती, इससे पहले बाइक चोरो ने 13 जुलाई को लगभग 05 बजे शाम को हाईस्कूल के सामने वेल्डिंग दुकान संचालक प्रवीण अग्रवाल के घर के बाहर खड़ी बाइक पार कर अपनी मंशा जाहिर कर दी। इससे पूर्व भी बाइक चोरो ने 20 मार्च को मनीष गुप्ता की बाइक चोरी कर लिया था। जिसका पुलिस आज तक सुराग नही लगा पाई है। नगर में सिलसिलेवार हो रही बाइक चोरी की घटना ने पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिये है। वही नगरवासियों में भी असुरक्षा की भावना बढ़ने लगी है।

पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस को नगर में सक्रिय बाइक चोरो के बारे में कोई सुराग हाथ नही लगा है।

इस संबंध में सीतापुर थाना प्रभारी अनूप कुमार एक्का ने बताया कि चोरो की पतासाजी की जा रही है, जल्द ही पुलिस चोरो को गिरफ्त में लेगी।