Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश की संभावना… वज्रपात की है आशंका

whatsapp group



रायपुर: प्रदेशभर में मानसून सक्रिय हो चुका है। इसके प्रभाव से सोमवार को बादल छाए रहे। बादल घिरने और हल्की वर्षा के चलते रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम रहा। बिलासपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री नीचे पहुंच गया। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मानसूनी तंत्र के चलते मंगलवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है। आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

वातावरण में ठंडकता आ गई है। इसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है इसलिए आने वाले दिनों में भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। वर्षा को देखते हुए रेनकोट और छाते का बाजार सज गया है।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

सोमवार को छूरा में 10 सेंटीमीटर, कोटा में नौ, लोरमी में आठ, पथरिया में सात, महासमुंद में छह, बोड़ला में पांच, तखतपुर में चार, बलौदाबाजार और बिलासपुर में चार-चार, सिमगा, राजनांदगांव, रायपुर और जांजगीर में एक-एक सेंटीमीटर वर्ष दर्ज की गई।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून अब पूरे प्रदेश में सक्रिय हो चुका है। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से मंगलवार को विभिन्न क्षेत्रों में भारी वर्षा होगी।

whatsapp group