छत्तीसगढ़ : मुंबई से मजदूरों को लेकर जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी.. आधा दर्जन घायल

राजनांदगांव. ज़िले में मजदूरों से भरी बस पलटने का मामला सामने आया है. जहां मुम्बई से कोलकाता जा रहे श्रमिकों की बस पलट गई.. और बस में सवार 26 लोगों में से 06 लोग घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार घटना राजनांदगांव से महज 05 किमी दूर हुई है. बताया जा रहा है कि ये कोलकाता से रोजी-रोटी की तलाश में मुंबई गए थे. लॉकडाउन के दौरान ये लोग मुंबई में फंस गए.. और वापस अपने शहर कोलकाता आने के लिए संसाधनों का इंतजार करते रहे.. लेकिन उन्हें प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं मिली तब उन्होंने हारकर जैसे-तैसे अपने गांव से रुपए मंगवाकर लगभग 1 लाख 66 हजार रुपये प्राइवेट बस किराये से की.. और मुम्बई से कोलकाता के लिए निकल पड़े.

लगभग 01 हजार किमी का सफर तय करने के बाद राजनांदगांव से महज 5 किमी दूर पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में सवार 26 श्रमिकों में से 06 को चोट लगी है. जिनमें फारूक मोकोल (24), मुनिदा खतून (20), कबीर (18), मुकुंद कम्मुदिन (20), चंदन पिता ग्वाल (37), दीपंकर (35), जिनका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है.

श्रमिक दीपंकर किशोर ने बताया कि कोलकाता से काम की तलाश में मुंबई गए थे। लॉकडॉउन की वजह से पूरे पैसे खत्म हो गए और गांव जाने के लिए भी पैसे नहीं थे। इधर-उधर से और गांव से पैसे मंगा कर ₹1,66,000 रुपये में बस किराये से ली और मुंबई से कोलकाता के लिए निकल गए।

वही इस संबंध में ड्राइवर का कहना था.. कि थोड़ी देर पहले हमने भोजन किया और गाड़ी लेकर कोलकाता के लिए निकल रहे थे. तभी लग्जरी बस वाले ने दो बार हमारी गाड़ी से ओवरटेक किया. जिसके कारण गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई.

घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. सभी श्रमिक खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं.