छत्तीसगढ़ः पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद.

छत्तीसगढ़ः सुकमा जिले के चिंतागुफा इलाके में रविवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। बता दें कि नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के शुरू होने से पहले ही पुलिस और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ की खबरें आ रही है। चिंतागुफा इलाके में हुई मुठभेड़ में दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। इस दौरान जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। घटना स्थल से मृत नक्सली के शव सहित हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। अब-तक जवानों ने 55 दिन के अंदर 11 नक्सलियों को मार गिराया है।

गौरतलब है कि 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीदी सप्ताह मनाएंगे। जिसको लेकर अब पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पुलिस को पुख्ता खबर मिली थी कि चिंतागुफा इलाके में कई हार्डकोर नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर शनिवार-रविवार की रात में CRPF, DRG और STF की संयुक्त टीम इलाके में सर्चिंग अभियान चला रही है। वहीं रविवार की सुबह चिंतागुफा के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग हो गई। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया है। सुकमा जिले के SP सुनील शर्मा ने इस घटना की पुष्टि की है।

करीब 1 घंटे से ज्यादा चली इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। घटना स्थल से मृत नक्सली के शव को भी बरामद कर लिया गया है। हालांकि मारे गए नक्सली की अभी शिनाख्त नहीं हुई है। इधर, घटना स्थल से जवानों ने हथियार, विस्फोटक व भारी संख्या में नक्सल सामग्री बरामद किए हैं। जवानों के द्वारा घटना स्थल की सर्चिंग लगातार जारी है।