Chhattisgarh: कॉन्स्टेबल ने कार में युवती के साथ किया दुष्कर्म, घर पर भी बनाया हवस का शिकार; पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुक्रवार 6 सितंबर को रायपुर में एक कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने 22 वर्षीय युवती से दुष्कर्म किया। आरोपी कॉन्स्टेबल की राज्य पुलिस अकादमी में तैनाती थी। पुलिस के अनुसार, 26 वर्षीय कॉन्स्टेबल को पीड़िता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था और उस पर भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। वहीं गिरफ्तार के बाद अब पुलिस आरोपी कॉन्स्टेबल से पूछताछ में जुटी हुई है।

Random Image

राज्य पुलिस अकादमी में तैनात है कॉन्स्टेबल

पीड़िता की शिकायत में कहा गया है कि कॉन्स्टेबल ने 4 और 5 सितंबर की रात को अपनी कार में और बाद में अपने आवास पर उसके साथ बलात्कार किया। घटना के बाद, युवती ने गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद कॉन्स्टेबल की गिरफ्तारी हुई। एक अधिकारी ने अधिक जानकारी देते हुए कहा, “कॉन्स्टेबल रायपुर के पास चंदखुरी में राज्य पुलिस अकादमी में तैनात है। युवती द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद, उसे बलात्कार और आपराधिक आरोपों सहित भारतीय न्याय संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था।” 

मानसिक बीमार के साथ रिश्तेदारों ने किया दुष्कर्म

बता दें कि एक अन्य घटना में शक्ति जिले में मानसिक रूप से बीमार महिला के साथ उसके तीन रिश्तेदारों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार को डभरा पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव की है और मंगलवार को घटना के बारे में शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि शराब के नशे में धुत आरोपी महिला को एक सुनसान घर में ले गए और कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया। घर के बाहर खेल रहे कुछ बच्चों को अंदर कुछ संदिग्ध गतिविधि का आभास हुआ तो उन्होंने गांव वालों को इसकी सूचना दी।