VHP का छत्तीसगढ़ बंद: थमे बस के पहिये, दुकानों में लटके ताले, चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात, आज इस रास्ते पर रहेगा जाम

रायपुर. बेमेतरा के साजा में हुई 2 समुदाय के बीच मारपीट में एक युवक की हत्या के बाद विश्व हिन्दू परिषद ने छत्तीसगढ़ बंद का एलान किया था। उसका असर आज राजधानी रायपुर में देखने को मिल रहा है। विश्व हिंदू परिषद आज सुबह से ही बंद कराने निकले हैं। भाठागांव बस स्टैंड विहिप कार्यकर्ता पहुँचे और कार्यकर्ताओ ने कई बसों में तोड़पोड भी की। शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए बंद करने की अपील कर रहे हैं। बस स्टैंड में तोड़फोड़ के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। शहर के सभी जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया है। चार स्थानों पर विहिप का चक्कजाम होगा। जयस्तंभ चौक, तेलीबांधा चौक, भाठागांव चौक और फाफाडीह चौक में चक्कजाम करेंगे। दोपहर 12.00 बजे से चक्कजाम होगा। बेमेतरा जिले में हुए विवाद के चलते आज छत्तीसगढ़ बंद है।

Picsart 23 04 10 14 12 31 931



वही जहां घटना हुई है बेमेतरा जिला भी पूरी तरह से बंद है। विश्व हिन्दू परिषद के साहू समाज के कार्यकर्ताओं ने बेमेतरा नवागढ़ बंद कराया है। बेमेतरा के साजा में हुए दो पक्षों मे मारपीट और एक युवक की मौत मामले को लेकर बंद कराया गया है।दवा दुकान, पेट्रोल पंप, स्कूल बस छोडकर सभी को बंद कराया गया है।बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने प्रत्येक चौक पर जवान तैनात किये है।

वही बंद का असर कांकेर में भी देखने को मिला जहां 22 वर्षीय युवक की हत्या के बाद समाजिक संगठनो में आक्रोश है। सर्व हिन्दू समाज एवं विश्व हिंदू परिषद ने बंद बुलाया है। भारतीय जनता पार्टी ने भी बंद का समर्थन किया है। प्रशासन अलर्ट है।