Breaking: टोपीबाज खेल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी, खेल प्रतियोगिता में अतिथियों को टोपी पहनाने का था मामला

जांजगीर-चांपा। खेल अधिकारी को जिला शिक्षा अधिकारी ने नोटिस जारी करके सात दिवस में जवाब मांगा है। जवाब नहीं देने पर कार्रवाई की बात कही है। यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी ने दी है।

Random Image

आपको बता दें कि जिले में विगत दिनों राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन हो हुआ था। इस उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों को खेल अधिकारी द्वारा पुराने वर्ष का टोपी में स्टीकर चिपका कर पहनाया गया था। जिस पर लोगों ने शिकायत की थी। तब जाकर यह मामला तुल पकड़ा था। खेल अधिकारी को बचाने एवम गलती छिपाने जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा अधिकारियों को खूब सफाई दी गई। लेकिन उनकी नहीं चली।

शिक्षा अधिकारी का कहना था की दुकानदार ही खरीदी के समय स्टीकर लगा दे दिया था। लेकिन कहीं ना कहीं मामला उजागर हुआ। तब जाकर खेल अधिकारी की ही गलती सामने आई। पुराने वर्ष का लिखा टोपी में 2024 के स्टिकर लगाकर अतिथियों को पहनाया था । जिसको लेकर कलेक्टर ने भी नाराजगी जाहिर की थी। तब जाकर टोपीबाज खेल अधिकारी को नोटिस जारी हुआ।

हालांकि यह पहला मामला नहीं है वर्षों से जिला शिक्षा विभाग में पदस्थ खेल अधिकारी की शिकायत आए दिन होते रहती है । जिले में जब भी खेल प्रतियोगिता का आयोजन होता है तब कुछ ना कुछ गड़बड़ी सामने आते रहता है। जिसको लेकर हमेशा खेल अधिकारी विवादों में रहते हैं। लेकिन यह सब होने के बाद भी सुधरने का नाम नहीं लेते।