BREAKING: 150 प्रधान पाठकों के विरूद्ध BEO ने जारी किया कारण बताओ नोटिस, दो दिन के भीतर मांगा जवाब

Jashpur News: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला में 150 हेडमास्टरों को विभाग ने थमाया कारण बताओ नोटिस। जहां, प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना अंतर्गत स्कूलों में मिलने वाली मध्यान भोजन के रिपोर्ट में लापरवाही बरतने के विरुद्ध यह नोटिस जारी हुआ हैं।दरअसल, जशपुर कलेक्टर रवि मित्तल के मार्गदर्शन में शिक्षा विभाग में कसावट लाने के लिए कई कवायद किए जा रहा हैं। बगीचा एसडीएम आरपी चौहान के दिशा- निर्देश में मिशन-40 डेज में खासा फोकस करने के साथ-साथ लगातार स्कूलों का निरीक्षण किया जा रहा हैं।

दरअसल, स्कूलों में प्रतिदिन एमडीएम ( मिड डे मील) से लाभवान्वित बच्चों की संख्यात्मक एंट्री ऑनलाइन गवर्नमेंट की पोर्टल में की जाना हैं। यह एंट्री मोबाइल ऐप के माध्यम से प्रधान पाठकों के द्वारा की जानी हैं। लेकिन, 150 प्रधान पाठकों की लापरवाही से एंट्री नहीं हो सकी हैं। जिसका खामियाजा आवंटन प्रभावित हो सकता हैं, और लाखों स्कूली बच्चे, दोपहर की भोजन से वंचित हो सकते हैं।

इस संबंध में बगीचा बीपीओ हेमंत नायक ने बताया कि, मिड-डे-मील योजना शासन की एक महत्वपूर्ण योजना हैं। इस योजना की ऑनलाइन एंट्री में प्रधान पाठकों के द्वारा लापरवाही बरती जा रही हैं। जिसको मध्य नजर रखते हुए 150 प्रधान पाठकों जिन्होंने ऑनलाइन एंट्री नहीं की हैं। उन्हें शो कॉज नोटिस जारी किया गया हैं।

पढ़िए आदेश की कॉपी –