मिशन 2023: अटकलों में लगा विराम डॉ चरणदास महंत सक्ति से ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव…राजेश्री महंत व इंजी.रवि पांडेय ने जांजगीर चाम्पा तो अजित साहू ने अकलतरा की दावेदारी पेश…

जांजगीर चाम्पा (संजय यादव)…विधान सभा चुनाव के दावेदारों से कांग्रेस द्वारा आवेदन लिया जा रहा है। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने वर्तमान सीट सक्ती से आवेदन किया तो गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महंत रामसुंदर दास ने जांजगीर सीट से दावेदारी का आवेदन जमा किया। छत्तीसगढ़ भवन व संनिर्माण कर्मकार मंडल सदस्य मंजू सिंह ने आवेदन किया। रविवार को शाकंभरी बोर्ड के अध्यक्ष रामकुमार पटेल ने अकलतरा से आवेदन जमा किया है। अजीत साहू नया अकलतरा से दावेदारी पेश की तो इंजी. रवि पांडे विधानसभा से आवेदन दिया।
विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की तलाश शुरू हो चुकी है। इस बार कांग्रेस द्वारा दावेदारों से आवेदन लिया जा रहा है। ये आवेदन संबंधित विधान सभा क्षेत्र के नगर या ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पास जमा किए जा रहे हैं। आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू हो चुकी है। सोमवार का दिन विशेष रहा क्योंकि इस दिन दोनों जिलों के राजनीति के दो दिग्गजों विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सक्ती जिला ब्लॉक अध्यक्ष के पास दावेदारी का आवेदन जमा किया। इससे तो अब साफ हो गया कि डॉक्टर चरण दास महंत सक्ति विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे.अटकले लगाई जा रही थी कि डॉक्टर चरण दास महान के भारी विरोध के चलते अपने विधानसभा सीट बदल सकते हैं लेकिन सोमवार को उन्होंने सारे अटकलो में विराम लगा दिया। अपना आवेदन सक्ति की ब्लॉक अध्यक्ष को सौप कर दावेदारी पेश की।
राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महंत रामसुंदर दास ने जांजगीर-चांपा विस से दावेदारी करते हुए नगर अध्यक्ष संतोष शर्मा के पास आवेदन जमा किया। अकलतरा विधानसभा से अजीत साहू ने अपना आवेदन ब्लॉक अध्यक्ष जमा किया, तो जांजगीर चांपा से इंजी.रवि पांडे आवेदन ब्लाक अध्यक्ष को दिया। भारी संख्या में इंजी. रवि पांडे के समर्थक आवेदन जमा करने के समय मौजूद रहे।