स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान..प्रदेश के नगर निगमों में लागू होगा डिप्टी मेयर का फार्मूला.. सरकार को भेजेंगे प्रस्ताव!.

कोरिया. प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद सभी निकायों के अध्यक्ष औऱ मेयर चुनाव की भी प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है. जिसमें प्रदेश के 10 नगर निगम में कांग्रेस ने कब्ज़ा कर लिया है. निकाय की जंग में मिली इस बड़ी सफ़लता के बाद.. कांग्रेस कार्यकर्ता अब त्रिस्तरीय चुनाव में वहीं उत्साह बरकरार रखने की कवायद में जुटे हुए हैं.. ग्रामीणों क्षेत्रों में जनसंपर्क तेज कर दिए हैं..

इसी बीच आज कोरिया पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया.. उन्होंने कहा कि स्थिति थोड़ी अस्पष्ट सी है. एक्ट में हमने देखा कि डिप्टी मेयर की चर्चा तो है. उसमें लिखा भी हुआ है कि मेयर अगर जाते हैं. तो डिप्टी मेयर को प्रभार देकर जा सकते हैं. एमसीआई के एक सदस्य डिप्टी मेयर होंगे. जिनको मेयर मनोनीत करेंगे. अस्पष्ट होने के कारण यह परंपरा नहीं बनी है. मुझे लगता है की यह स्वस्थ परंपरा है.. और सरकार अगर इसको अपनाएगी तो यह उचित है. वैसे भी मेयर के रहते डिप्टी मेयर को कोई डायरेक्ट अधिकार नहीं होता. एक जिम्मेदारी होती है कि मेयर अगर जाते हैं और चार्ज देके जाते हैं. तो डिप्टी मेयर एक चिन्हांकित व्यक्ति होते हैं. नहीं तो ढूंढना पड़ेगा.

हमलोग जब नगर पालिका में थे तो उपाध्यक्ष की ऐसी व्यवस्था थी.. और हमलोग चार्ज देके जाते थे. उपाध्यक्ष को कभी बाहर जाना हो तो काम प्रभावित ना हो.. शासन चाहेगी, विचार करेगी. तो उसको स्पष्ट कर देंगे. मैं तो सोंच रहा हूँ सरकार को भेजने को ये प्रस्ताव.. की डिप्टी मेयर बनाया जाए.