19 साल बाद अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव पहुंचे मंत्री कवासी लखमा: ग्रामीणों को बताया नक्सली दहशत के कारण नही आ पाते थे

बस्तर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में कांग्रेसी विधायकों मंत्रियों की अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता बढ़ गई हैं। बस्तर संभाग के कोंटा विधानसभा से पांच बार के विधायक और आबकारी मंत्री कवासी लखमा अपने विधानसभा क्षेत्र कोंटा में पिछले कई दिनों से डेरा जमाए हुए हैं। जहां वह विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान मंत्री कवासी लखमा लगभग 19 साल बाद नक्सलगढ़ गोलापल्ली गांव पहुंचे और यहां ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर करीब साढ़े 10 करोड़ रु. के विकास कार्यों की सौगात ग्रामीणों को दी।

अपने ही विधानसभा क्षेत्र के इस गोलापल्ली गांव में करीब 19 साल बाद पहुंचने की वजह मंत्री कवासी लखमा ने नक्सली दहशत बताया। उन्होंने कहा कि गोलापल्ली में ग्रामीणों के बीच जाने के लिए उन्हें नक्सली दहशत ने रोक रखा था, इस वजह से 19 साल तक गोलापल्ली और उससे लगे आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों ने अपने विधायक का चेहरा नहीं देखा था। हालांकि आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए, इस बार मंत्री कवासी लखमा हेलीकॉप्टर से गोलापल्ली, पोटकपल्ली और कोलियागुड़ा के ग्रामीणों के बीच पहुंचे और करीब साढ़े 10 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और भूमि पूजन किया।

IMG 20230521 WA0036

दरअसल, प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा अपने ही विधानसभा क्षेत्र के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कहे जाने वाले पोटकपल्ली, गोलापल्ली और कोलाईगुड़ा गांव के दौरे पर पहुंचे हुए थे. हेलीकॉप्टर से किष्टाराम थाना क्षेत्र के पोटकपल्ली गांव पहुंचने के बाद लखमा ने यहां के ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी और गांव में संचालित स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया।

IMG 20230521 WA0035

राज्य सरकार में मंत्री लखमा ने ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाने के दौरान क्षेत्र के विकास में हर संभव मदद करने का ग्रामीणों का आश्वासन दिया. जिसके बाद मंत्री कवासी लखमा घोर नक्सल क्षेत्र गोल्लापल्ली गांव पहुंचे। यहां के ग्रामीणों से मिलने 19 साल बाद पहुंचे विधायक और मंत्री लखमा को एकटक देखते रहे. कवासी लखमा ने क्षेत्र वासियों के लिए साढ़े 10 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया, साथ ही इन विकास कार्यों में 50 लाख रुपये की लागत से खेल मैदान बनाने की घोषणा की।