Balrampur Sucide Case: धीरज की मध्यस्ता के बाद माने लोग… आज हुआ अंतिम संस्कार.. परिजनों की मांग पर हो रहा विचार

Balrampur Sucide Case: बलरामपुर..कोतवाली थाने में युवक की आत्महत्या मामले में आक्रोशित लोग कल देर शाम स्थानीय जनप्रतिनिधि धीरज सिंहदेव ,और जनपद पंचायत बलरामपुर के उपाध्यक्ष भानु प्रकाश दीक्षित व प्रशासन की मध्यस्ता के बाद माने थे..और उसके बाद पुलिस ने मृतक युवक गुरु चंद मंडल के  शव को उसके परिजनों सौंपा.. वही आज दोपहर स्थानीय जनप्रतिनिधियों व एसडीएम बलरामपुर अमित श्रीवास्तव, जनपद पंचायत सीईओ रणवीर साय, नायाब तहसीलदार रवि भोजवानी की मौजूदगी अंतिम संस्कार पारिवारिक रीति रिवाज के अनुसार किया गया!..

धीरज बने संकट मोचक..

स्थानीय प्रशासन और पुलिस को लोगो को शांत करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी..लोग अपनी मांग पर अड़े रहे..स्थानीय प्रशासन ने मध्यस्ता के लिए सत्तापक्ष के कई नेताओं से संपर्क किया ..लेकिन वे लोगो को मनाने में असफल रहे..जिसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि धीरज सिंहदेव संकट मोचक की तरह भीड़ के बीच नजर आए ..और धीरज सिंहदेव व जनपद उपाध्यक्ष भानु प्रकाश दीक्षित  ने लोगो और प्रशासन के बीच मध्यस्ता कराने में सफल रहे!..

यह था पूरा मामला..

बता दे कि गुरु चंद मंडल की पत्नी रीना मंडल सितम्बर माह से लापता थी..और इस मामले में बलरामपुर थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था..पुलिस मामले की जांच कर रही थी..24 अक्टूबर को भी पुलिस गुरु चंद और परिजनों से पूछताछ कर रही थी..इसी बीच गुरु चंद मंडल को पुलिस अस्पताल लेकर पहुँची थी..जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था..और मृतक के परिजनों को जानकारी दी गई थी ..की युवक ने थाने के वाशरूम के वेंटिलेशन में गमछे से फांसी लगा  ली..जिसके बाद परिजन पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहे थे..परिजन थाने में मौजूद मृतक के पिता से मिलने की मांग करने लगे..और मांग पूरा नही होने पर मौके पर मौजूद लोग उग्र हो गये.. थाने में खड़ी पुलिस की गाड़ियों सहित थाने में पथराव शुरू कर दिया..जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह उग्र भीड़ को खदेड़ा था..

इधर दूसरे दिन पुलिस ने प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रे की मौजूदगी में मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया.. लेकिन मृतक के परिजनो ने शव लेने से इनकार  कर दिया..जिसके बाद लोगो की पुलिसकर्मियों से झड़प हुई..और पुलिस  भारी मशक्कत के बाद युवक का शव लेकर मृतक के गृहग्राम सन्तोषीनगर पहुँची.. जहाँ स्थानीय जनप्रतिनिधि धीरज सिंहदेव,जनपद उपाध्यक्ष भानुप्रकाश दीक्षित,प्रेमनी सिंह एसडीएम अमित श्रीवास्तव की समझाइश के बाद माने.. और शव की सुपुर्दगी ली..वही आज तीसरे दिन युवक का अंतिम संस्कार चनान नदी के किनारे पारिवारिक रीति रिवाज के साथ किया..

इस पूरे घटनाक्रम में बलरामपुर टीआई प्रमोद रूसिया, आरक्षक अजय यादव को निलंबित कर दिया गया है!..