Chhattisgarh News: सर्दी हो रही जानलेवा, ठंड से व्यक्ति की मौत, सब्जियों में जम रही बर्फ की चादर, 1 डिग्री पहुंच रहा तापमान

अम्बिकापुर. छत्तीसगढ़ में ठंड का कहर देर से ही सही पर जबरदस्त देखने को मिल रहा है. यह ठंड का कहर लोगों के लिए जानलेवा साबित होते जा रहा है. सरगुजा से खबर सामने आ रही हैं कि ठंड के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वही दूसरा व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल है. बताया जा रहा हैं कि दोनों शराब के नशे में सारी रात बाहर पड़े रहे. बीती रात सरगुजा में पारा 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा था. सुबह दोनों गम्भीर हालात में मिले. सूचना पर मौके पर तुरन्त पुलिस पहुँची. जहाँ एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया हैं, वही दूसरे को अस्पताल ले जाया गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हैं, अभी दोनों की पहचान नहीं हो सकी है.

बता दें कि मैनपाट रोपाखार पेट्रोल पंप के पास की ये घटना हैं. कमलेश्वरपुर थाना क्षेत्र का मामला हैं. आपको बता दें कि पूरे सरगुजा संभाग में सबसे अधिक ठंड का कहर देखने को मिल रहा हैं. सरगुजा से लगे अम्बिकापुर के मैनपाट में रोजाना बर्फ की चादर बिछ रही हैं, उत्तरी इलाके में सबसे अधिक ठंड का सामना लोगो को करना पड़ रहा है. वही जशपुर जिले में पारा लुढ़कने से शीतलहर का कहर जारी हैं, पंडरापाठ अंचल के साथ शहरी क्षेत्रों में बर्फ की पतली चादर बिछी हुई हैं, यहां तक कि सब्जियों में भी बर्फ की पतली चादर देखी गई. आज पंडरापाठ, छिछली का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया हैं.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में हवा की दिशा उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा के कारण प्रदेश में अगले 2 दिनों में न्यूनतम तापमान में 4 से 4 डिग्री की गिरावट संभावित है. न्यूनतम तापमान में गिरावट के साथ ही प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में एक दो पैकेट में हल्के घना से मध्यम घना कोहरा प्रातः काल में बन सकता है. बस्तर संभाग में अगले दो दिनों में 6 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान में गिरावट होने को सम्भावना है.