Teacher’s Day: पूर्व माध्यमिक शाला में मनाया शिक्षक दिवस

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…पूर्व माध्यमिक शाला घुरूवाबुड़ा में शिक्षक दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान स्कूली छात्रों ने प्रधानपाठीका आशा सोनी को पुष्पगुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया।

इस अवसर पर शाला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानपाठीका आशा सोनी ने कहा कि, वास्तविक शिक्षक वो होता हैं जो बच्चो को आने वाले कल की चुनौतियों के लिए तैयार करे। इसके लिए बच्चों के अंदर नैतिक शिक्षा के साथ स्किल डेवलपमेंट होना जरूरी हैं। जिससे वो भविष्य में आने वाले हर चुनौतियों का सामना करते हुए अपने सुनहरे भविष्य का निर्माण कर सके। उन्होंने छात्रों को सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवनी के बारे में बताते हुए कहा कि शिक्षा के बदौलत हम हर वो मुकाम हासिल कर सकते हैं। जिसकी हमने हमेशा अपने अंदर कल्पना की हैं।

प्रधानपाठक ने कहा कि, वो बच्चों का भावी जीवन उज्ज्वल बनाने एवं उन्हें सिखाने की तमाम कोशिशें जारी रखूंगी। बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा मिले मेरा यही प्रयास रहेगा। इस दौरान बच्चों ने भी सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवनी पर प्रकाश डाला और उनके बताए मार्ग पर चलने की शपथ ली।