Surguja: अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, शासन की 35 एकड़ बेशकीमती भूमि को कराया गया कब्जामुक्त

सीतापुर/अनिल उपाध्याय। छत्तीसगढ़ के शिमला मैनपाट में शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। एसडीएम रवि राही के नेतृत्व में पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने 35 एकड़ बेशकीमती शासकीय भूमि को कब्जा मुक्त कराया है। इस भूमि पर मैनपाट के कुनिया निवासी संजय यादव, संतोष यादव, हीरालाल यादव, भोला यादव, होमी यादव, दुरबास यादव, बृजमोहन यादव, टानेश्वर यादव, लालमनी यादव, देवेंद्र यादव, रघुवर यादव ने विगत कई वर्षों से कब्जा कर रखा था।

शासकीय भूमि के इतने बडे भूभाग पर कब्जा बिना राजस्व विभाग के सहयोग के संभव नही था। राजस्व विभाग की मिलीभगत से ही अतिक्रमणकारियों ने करोड़ो रूपये की सरकारी जमीन पर कब्जा जमा लिया था। इस अवैध कब्जे की जमीन पर अतिक्रमणकारियों ने मकान समेत चारदीवारी का निर्माण भी करा लिया था। जिसे प्रशासनिक अमले ने जेसीबी मशीन के सहयोग से ढहाते हुए इस बेशकीमती जमीन को कब्जामुक्त कराया। इस दौरान मौके पर प्रशासन की टीम समेत पुलिस बल भी मौजूद थी।

इस संबंध में एसडीएम रवि राही ने बताया कि सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही शुरू की गई है। जिसके तहत शासकीय भूमि पर पूर्व में हुए अवैध कब्जे को हटाकर उसे शासन के मद में दर्ज करा दिया गया है। इसी तरह आगे भी शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध प्रशासन की कार्यवाही जारी रहेगी।

इसे भी पढ़ें –

ITR रिफंड के इंतजार में हैं तो हो जाएं सावधान! बैंक अकाउंट खाली कर सकते हैं फ्रॉड, जानें कैसे

Ladla Bhai Yojna: इस राज्य में शुरू होगी ‘लाडला भाई योजना’, लड़कों को हजारों रुपये, नौकरी भी… जानिए सीएम ने क्या दी जानकारी?

Police Constable Requirment 2024: इस राज्य की पुलिस में निकली 4000 से ज्यादा भर्ती, जानें कब से करना है आवेदन

Rajyog 2024 : देवगुरु का वृष राशि में गोचर होगा ख़ास, बेहद शुभ राजयोग का निर्माण , 2025 तक मौज काटेगी यह राशियां, मिलेगा विशेष लाभ

Private Job Reservation: प्राइवेट नौकरियों में कुछ पदों पर मिलेगा 100 फीसदी आरक्षण, इस राज्य में सरकार ने दी मंजूरी