देवगढ़ मेला के तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे SDOP, जानिए जलाभिषेक के लिए क्या कुछ हैं व्यवस्था

उदयपुर (क्रांति रावत)- इस वर्ष महाशिवरात्रि 8 मार्च को हैं। शिवरात्रि के अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना को देखते हुए पुलिस और प्रशासन की टीम लगातार देवगढ़ का दौरा कर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।बुधवार को मंदिर परिसर में मेला  आयोजन समिति और एसडीओपी सहित स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों ने तैयारियों के संबंध में व्यापक चर्चा किया हैं।

चोरी और चैन स्नेचिंग की घटनाओं को रोकने और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो, इसके लिए अलग अलग जगहों पर सीसी टीवी कैमरा लगवाया गया हैं। महिला और पुरुषों के लिए अलग अलग लाइन की व्यवस्था की गई हैं। भारी भीड़ की  संभावना को देखते हुए लोगों को भीतर जाकर जलाभिषेक का अवसर नहीं मिलेगा, बल्कि बाहर लगे बड़े पात्र के माध्यम से ही इस बार देवगढ़ मंदिर में जलाभिषेक होगा।

दरअसल, यहां विराजमान अर्धनारीश्वर शिवलिंग की ख्याति दूर-दूर तक फैली हुई हैं। छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि, दूसरे प्रदेशों से भी लोग यहां महाशिवरात्रि के अवसर पर जलाभिषेक के लिए आते हैं।

पार्किंग, VIP पार्किंग सहित सुव्यस्थित तरीको से दुकानों को लगाने के बारे में भी विचार विमर्श किया गया हैं। ताकि, श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

इसके अलावा विधायक राजेश अग्रवाल के बड़े भाई विजय अग्रवाल सहित रवि अग्रवाल विश्रामपुर के सुभाष गोयल एवं अन्य लोग भी देवगढ़ पहुंचकर लोगों से मिलकर तैयारी का जायजा लिए हैं। साथ में मेले को बेहतर तरीके से संपन्न करने के लिए आवश्यक पहल करने की बात इन लोगों के द्वारा कही गई हैं।

इस दौरान सुखलाल, विजय, टेकराम ग्राम पंचायत सचिव परमानंद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़िए – PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana के लिए अब Post Office के जरिए करें आवेदन, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Truecaller में आया Call Recording फीचर, iPhone और एंड्रॉयड दोनों में करेगा काम

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के 1 हजार रुपए आज खाते में नहीं आएंगे, मंत्री ने क्या कहा…जानिए.!