Chhattisgarh: आत्महत्या कर जान गंवाने वाले बेटे का शव लेने खाद्य मंत्री के सहयोग से गोवा पहुँचे परिजन

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

अम्बिकापुर। रोजी रोटी की तलाश में गोवा जाकर आत्महत्या करने वाले युवक की लाश लेने परिजन खाद्य मंत्री के सहयोग से हवाई जहाज से गोवा पहुँचे। जहाँ वो गोवा पुलिस से युवक का शव लेकर उसका अंतिम संस्कार करने के बाद हवाई जहाज से वापस लौटेंगे।
        
जानकारी के अनुसार ग्राम कुनमेरा निवासी युवक जयप्रकाश किस्पोट्टा आ० सनक साय किस्पोट्टा आर्थिक रूप से काफी कमजोर होने की वजह से रोजी रोटी की तलाश में गोवा के मढ़गाँव गया था। जहाँ युवक ने अज्ञात कारणों से आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। यह खबर सुनते ही परिजनों के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। आर्थिक रूप से काफी कमजोर होने की वजह से परिजन गोवा जाकर मृत युवक का शव घर लाने में असमर्थ थे।

इस घटना की जानकारी जब ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा को मिली। तब उन्होंने क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को सारी वस्तुस्थिति से अवगत कराया। इस घटना की जानकारी के बाद संवेदनशील खाद्यमंत्री के कहने पर ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा ने पीड़ित परिवार को रायपुर भेजा। रायपुर पहुँचने के बाद पीड़ित परिजनों को खाद्यमंत्री ने हवाई जहाज के माध्यम से गोवा भिजवाया। जहाँ गोवा पुलिस से मृत युवक का शव लेकर अंतिम संस्कार करने के बाद परिजन हवाई जहाज के द्वारा वापस लौटेंगे।

पीड़ित परिवार से मिलने पहुँचे अधिकारी

युवक द्वारा आत्महत्या करने के बाद पीड़ित परिवार से मिलने तहसीलदार मुखदेव यादव एवं सीईओ संजय मरकाम ग्राम कुनमेरा पहुँचे। जहाँ अधिकारियों ने कांग्रेसी नेता सुरेंद्र अग्रवाल की मौजूदगी में पीड़ित परिवार को श्रद्धांजलि योजना अंतर्गत दो हजार रुपये का चेक प्रदान किया।