ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कराने की मंडल अध्यक्ष ने की माँग…

सीतापुर। आवागमन का अभाव एवं स्वास्थ्य केंद्र से गाँवो की दूरी को देखते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रवण दास ने निर्धारित उम्र के सभी लोगो को टीकाकरण का लाभ दिलाने हेतु ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कार्य कराने की माँग की है।

इस संबंध में उन्होंने कलेक्टर के नाम एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपते हुये कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से कई गाँवो की काफी दूरी है कोरोना महामारी एवं साधन एवं आवागमन के अभाव में लोग स्वास्थ्य केंद्र नही पहुँच पायेंगे।ऐसी स्थिति में ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कार्य कराये जाने से सभी को इसका लाभ मिल जायेगा और टीकाकरण कार्य भी सफल हो जायेगा।

विदित हो कि विकास खँड सीतापुर में 42 ग्राम पंचायत है जिसमे कुछ को छोड़कर बाकी ग्राम पंचायत स्वास्थ्य केंद्र से काफी दूरी है।मौजूदा दौर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप की वजह से आवागमन के अभाव में लोगो का मुख्यालय से संपर्क टूट सा गया है।

सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये एक मई से 18 से 45 वर्ष के आयु वर्ग को भी टीकाकरण करने की अनुमति दे दी है जिसके तहत इस उम्र के लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपना पहचान पत्र दिखाकर टीका लगवा सकते है।सरकार के इस फैसले के बाद सीतापुर के आसपास के लोग तो अपने साधन से स्वास्थ्य केंद्र आकर टीका लगवा लेंगे किंतु दूर दराज के लोगो को आवागमन के अभाव में काफी दिक्कत होगी और वो टीकाकरण से वंचित हो जायेंगे।

ऐसे हालात में कोई टीकाकरण से वंचित न रह जाये इसके लिए भाजपा मंडल अध्यक्ष श्रवण दास ने कलेक्टर के नाम एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपते हुये सभी ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कराने की माँग की है।ताकि कोरोना महामारी से बचाव हेतु निर्धारित आयु के सभी लोगो का टीकाकरण किया जा सके कोई भी इससे वंचित न रह जाए।