खाद्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात: दस करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का खाद्यमंत्री ने किया भूमिपूजन, पड़ोसी राज्य से जुड़ेगी कनेक्टिविटी

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…ढोढगाँव से शिवनाथपुर पहुँच मार्ग पर मैनी नदी में बहुप्रतीक्षित पुल निर्माण का क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने भूमिपूजन किया। 10 करोड़ की लागत से बनने वाली इस पुल के निर्माण से लोगो को हाथियों के आतंक से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा इस पुल के बन जाने से लोगो का पड़ोसी राज्य झारखंड जाना भी आसान हो जाएगा।

विदित हो कि, वर्षो पुरानी मांग पूरी करते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने मैनी नदी पर बनने वाली पुल का भूमिपूजन किया। ढोंढागाँव से शिवनाथपुर पहुँच मार्ग पर 10 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पुल से क्षेत्रवासियों को काफी लाभ होगा। इस संबंध में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि, इस पुल के बन जाने से लोगो को हाथी के आतंक से निजात मिलेगा। इसके अलावा पड़ोसी राज्य झारखंड से लोगो का कनेक्टिविटी जुड़ जाएगा। इससे सुगम आवागमन के साथ समय की भारी बचत होगी। उन्होंने कहा कि, काँग्रेस सरकार में जितने विकास कार्य हुए हैं। वो आज तक के इतिहास में कभी नही हुआ हैं। सरकार ने किसान, मजदूर, बेरोजगार के साथ महिलाओं का विशेष ध्यान रखा हैं। गौठान के माध्यम से महिलाए आत्मनिर्भर बनी तो बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार के अवसर मिले। इस साल सरकार किसानों का धान एक एकड़ में 20 क्विंटल खरीदने जा रही हैं। जिसके एवज में किसानों को प्रति क्विंटल 28 सौ रुपये प्रदान करेगी। इससे किसानों के आय में वृद्धि के साथ किसान आत्मनिर्भर बनेंगे।

img 20231007 wa00301663934198301893019

इस अवसर पर ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा सदस्य उर्दू एकेडमिक बदरुद्दीन इराकी मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता गणेश सोनी सुरेंद्र अग्रवाल रामप्रताप गोयल अशोक अग्रवाल बिगन राम शिव गुप्ता समेत काफी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

सामुदायिक भवन का किया भूमिपूजन –

नगर्ड प्रवास पर आए खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने सोनी समाज के लिए बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस भवन के बनने से सोनी समाज को काफी लाभ होगा। इसके निर्माण हो जाने से सामाजिक कामों के साथ सोनी समाज अन्य गतिविधियों को आसानी से संचालित कर सकेंगे।

img 20231007 wa00252249400740136700794