प्रीमियम पटाने की मोहलत खत्म, प्रशासन ने सील किये तीन दुकान

सीतापुर/अनिल उपाध्याय। नगर पंचायत द्वारा प्रतीक्षा बसस्टैंड में तीन दुकानों को प्रीमियम राशि पटाने दी गई तीन दिन की मोहलत खत्म हो गई। मोहलत खत्म होते ही नगर पंचायत एवं पुलिस प्रशासन की टीम कार्यवाही करने मौके पर पहुँची। जहाँ कार्यवाही के दौरान प्रीमियम नही पटाने वाले तीन दुकानों को सील कर दिया गया।
     
गौरतलब है कि नगर पंचायत द्वारा प्रतीक्षा बसस्टैंड की नीलामी के बाद प्रीमियम नही पटाने वाले दुकानदारों के विरुद्ध कार्यवाही की गई थी।जिसके तहत विगत दिनों नगर पंचायत एवं प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई थी।इस कार्यवाही में प्रतीक्षा बसस्टैंड के 8 दुकानों को प्रीमियम की राशि नही पटाने के कारण सील कर दिया गया था।वही तीन दुकानों को लिखित आश्वासन के बाद प्रीमियम राशि पटाने के लिए तीन दिन की मोहलत दी गई थी।प्रशासन द्वारा तीन दिन की मोहलत के बाद भी दुकानदारों ने प्रीमियम राशि नही पटाया।जिसके बाद पुलिस टीम के साथ प्रशासन एवं नगर पंचायत कार्यवाही हेतु प्रतीक्षा बसस्टैंड पहुँची।जहाँ प्रीमियम नही पटाने वाले तीनो दुकान को सील कर दिया।इस कार्यवाही के दौरान कुछ दुकानदारों ने पांच लाख सरसठ हजार पांच सौ की राशि प्रीमियम के रूप में पटाया।

इस संबंध में सीएमओ नपं ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि दुकानदारों को बार बार नोटिस देने के बाद भी उनके द्वारा प्रीमियम राशि नही पटाया जा रहा था।जिसकी वजह से दुकानदारों के विरुद्ध सिलबंदी की कार्यवाही की गई है।जिन्होंने प्रीमियम की पूरी राशि नगर पंचायत में जमा कर दी है।उन्हें नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर पंजीयन कराने के निर्देश दिए गए हैं।निर्धारित समय मे विधिवत पंजीयन नही कराने पर उनकी दुकानें भी सील कर दी जायेंगी।

Random Image