Chhattisgarh News: 17 दिसम्बर को मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस; गौठान, धान खरीदी केंद्र, तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र, नगरीय वार्डो में आयोजित होंगे कार्यक्रम

Surguja News: राज्य सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर आगामी 17 दिसम्बर को प्रदेश में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर प्रदेश भर के विभिन्न स्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए जा जाएंगे। ज़िले में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के तहत सभी कार्यक्रमों का आयोजन सुव्यस्थित तरीके से करने के लिए कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कड़े निर्देश दिए हैं।

गौरव दिवस के दिन सभी गौठान, प्राथमिक सहकारी समिति परिसर, धान खरीदी केंद्र एनगरीय निकाय के वार्डए तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र और वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय आदि में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रात 11 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनता के नाम संदेश का प्रसारण किया जाएगा। साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी भी दी जाएगी।

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर गौठानों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में किसान, गौठान समिति के अध्यक्षए सदस्य, पशुपालक, भूमिहीन मजदूर, जनप्रतिनिधि, स्थानीय निकायों के सदस्य, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य और स्थानीय निवासियों को आमंत्रित किया जाएगा। इसी तरह वन क्षेत्रों में उक्त अवसर पर आयोजित छत्तीसगढ़ गौरव दिवस कार्यक्रम सभी तेंदूपत्ता संग्रहण केन्द्र और वनोपज प्रबंधन समिति के कार्य स्थलों में आयोजित किए जाएंगे। यहां किसानों, मजदूरों आदि के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी उपस्थितों को दी जाएगी।

इसके साथ ही 17 दिसंबर को संचालित होने वाले सभी हाट बाजार स्थलों में भी उपस्थित जनसाधारण को शासन की योजनाओं की जानकारी देने की व्यवस्था की जायेगी। इसके अलावा गौरव दिवस के मौके पर दोपहर तीन बजे सभी प्राथमिक सहकारी समिति परिसर और धान खरीदी केंद्रों में किसानों को आमंत्रित कर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

यहां भी राज्य सरकार की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे ब्याज मुक्त ऋण, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी दी जाएगी। छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाए जाने के संबंध में पहले से मैदानी स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने और मुनादी कराने के निर्देश भी दिए गए है।