Chhattisgarh News: प्रेमविवाह से नाराज पिता ने की पुत्र की निर्मम हत्या…

Ambikapur News…(अनिल उपाध्याय/सीतापुर)…शादीशुदा एक बच्चे की माँ से प्रेमविवाह करना पुत्र को भारी पड़ गया। इस विवाह से नाराज पिता ने आवेश में आकर टाँगी से वार कर अपने पुत्र की निर्मम हत्या कर दी। आरोपी पिता को पुलिस ने टाँगी समेत गिरफ्तार कर लिया है। घटना बतौली थाना क्षेत्र का है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, ग्राम सुवारपारा खेरवारपारा निवासी शिव कुमार पैकरा पिता रामजीत पैकरा उम्र 22 वर्ष का बतौली थाना क्षेत्र के ही एक गांव की शादीशुदा महिला के साथ प्रेम संबंध था, जिसका एक बच्चा भी है। उसी के साथ नव साल के पहले दिन रविवार को बाहर से पिकनिक मनाकर रात को क़रीब 7:30 बजे अपने घर प्रेमिका के संग युवक पहुंचा था। महिला को देखकर घर वाले नाराज हो गए और मृतक शिव कुमार का अपने माता-पिता से विवाद होने लगा। शिव कुमार अपने प्रेमिका और उसके बच्चा को अपने घर में रखने की जिद करने लगा। वह शादीशुदा महिला से ही शादी करना चाह रहा था। जिससे परिवार वाले नाराज हो गए और उसे वहां से ले जाने की बात करने लगे। नाराज होकर शिव कुमार ने पहले अपनी माता वैजंती को मारने दौड़ाया, जिससे वह घर छोड़कर भाग गई। फिर अपने पिता रामजीत पर लकड़ी के टुकड़े से वार करने लगा। इसी बीच आपा-धापी में अपने आप को बचाने पिता ने घर के आंगन में टांगी से मारकर अपने ही बेटे को मौत के घाट उतार दिया।

विवाद के दौरान ही शादीशुदा महिला अपने बच्चे के संग मारपीट होता देख वहां से फरार हो गई। मौके से नदारत महिला का अब तक बतौली पुलिस पता नहीं लगा पाई है। बताया जा रहा है कि, महिला अपने पति को छोड़कर वर्ष भर से मायके में ही रहती है। जिसका मृतक के साथ प्रेम संबंध था।

घटना के पश्चात रामजीत ने स्वयं गांव के सरपंच संजय सिंह को जाकर मामले की जानकारी दी और बताया कि उसका बेटा आंगन में गिरा पड़ा है। इसके बाद सरपंच द्वारा पुलिस को घटना की खबर दी गई। सूचना के आधार पर आरोपी पिता को बतौली पुलिस ने रात को ही गिरफ्त में ले लिया हैं। घटना स्थल पर आरोपी पिता को लेकर उसके घर पहुंचे पुलिस ने मौका जांच किया। जिसमें पिता द्वारा ही पुत्र का हत्या करना पाया गया। आरोपी पिता द्वारा शुरू में पुलिस को गुमराह किया गया कि लकड़ी के टुकड़े से मैंने अपने पुत्र को मारा है।

फॉरेंसिक टीम अंबिकापुर भी घटना स्थल पर पहुंची थी। मृतक के चेहरे पर गंभीर चोट के निशान पाए गए थे। धारदार हथियार से वार किए जाने की पुष्टि होने के बाद पुलिस पूछताछ में आरोपी पिता ने टांगी से हत्या करना कबूला। बाद में प्रयुक्त हथियार टांगी को घर से 200 मीटर की दूरी में स्थित समल साय के बाड़ी से पुलिस ने बरामद भी कर लिया। मामले में संपूर्ण जांच और दर्ज बयानों के बाद पुलिस ने आरोपी पर धारा 302 का अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया ।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय, अशोक भगत, राजेश खलखो, अनिल पैंकरा, फलेंद्र पैंकरा, महेंद्र नाग समेत फोरेंसिक टीम उपस्थित थी।