Chhattisgarh: पालतू बैल की हत्या कर मांस का बंटवारा, खेत पहुंचा मालिक तो फटी रह गई आंखें, पुलिस ने लिया ये एक्शन

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. ग्रामीणों द्वारा पालतू बैल की क्रूरतापूर्वक की गई हत्या के जुर्म में एक ग्रामीण को गिरफ्तार किया गया है। जबकि इस मामले में संलिप्त अन्य आरोपी फरार चल रहे है।जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। इस घटना से गांव का माहौल तनावग्रस्त हो गया था।

गौरतलब है कि ग्राम बेलगांव गोहड़ीपारा निवासी 29 वर्षीय दुर्गा प्रसाद यादव का पालतू बैल अचानक गायब हो गया। दिनभर घर के बाहर रहने के बाद बैल जब शाम को घर नही लौटा। तब बैल के मालिक दुर्गा यादव को चिंता होने लगी और वो बैल को ढूंढने निकला। इस दौरान ढूंढते हुए बैल का मालिक प्राइमरी स्कूल बेलगांव के पीछे पहुँचा। जहाँ शाम के अंधेरे में उसे खेत मे कुछ लोग नजर आये। जब वो करीब जाकर देखा तो बेलगांव चियापारा निवासी दिनेश एक्का अपने साथियों के साथ उसके बैल की क्रूरतापूर्वक हत्या कर रहा था। यह देख वो डर गया और वहाँ से भागते हुए गांव आकर अपने परिचितों को इस घटना के बारे में बताया।

जिसके बाद गांव के लोग घटनास्थल पहुँचे। जहाँ दिनेश अपने साथियों संग मांस का बंटवारा कर रहा था। लोगो के पहुँचते ही दिनेश एवं उसके साथी मौके से फरार हो गए। इस दौरान ग्रामीणों ने 112 को कॉल कर मौके पर बुला लिया था। मौका मुआयना के दौरान बैल का कटा हुआ अंग जगह जगह बिखरे नजर आ रहे थे। इस घटना की खबर मिलते ही गांव में माहौल बिगड़ने लगा था। बैल की क्रूरतापूर्वक की गई हत्या से लोगो मे आक्रोश फैलने लगा था। इस घटना से दुःखी बैल के मालिक ने थाने में दिनेश एवं उसके साथियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करा दिया। पुलिस ने इस मामले में धारा 429 समेत छत्तीसगढ़ पशु परीक्षण अधिनियम की धारा 4, 5, 10 के तहत अपराध दर्ज लिया।

इस घटना के बाद गांव का माहौल बिगड़ने से पहले पुलिस ने मुख्य आरोपी दिनेश एक्का को गिरफ्तार कर थाने ले आई। जबकि इस मामले में संलिप्त अन्य आरोपी अभी फरार है। जिनकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। इस संबंध में थाना प्रभारी भरतलाल साहू ने बताया कि एक गिरफ्तार है। शेष फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द हो जाएगी।