Ambikapur News: फर्जी पट्टा निरस्त कराने ग्रामीणों ने खाद्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…गांव के उपसरपंच समेत दबंगो द्वारा शासकीय गौचर भूमि का फर्जी पट्टा बनवाने का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने खाद्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। खाद्यमंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में ग्रामीणों ने फर्जी पट्टे का उल्लेख करते हुए उसकी जांच समेत पट्टा निरस्त कराने की मांग की है।

विदित हो कि, ग्राम पंचायत जजगा के झांपीझरिया एवं बुरगुड़ाडाँड़ में 45 एकड़ शासकीय गौचर भूमि हैं। जिसका उपयोग ग्रामीण विगत 5 दशकों से चारागाह,मरघट एवं निस्तारी के रूप में करते आ रहे हैं। यह जानकारी होने के बाद भी गांव के उपसरपंच चंद्रबली यादव सुमन गिरी आनंद किशोर एवं राजनाथ ने उस जमीन का गोपनीय तरीके से फर्जी पट्टा बनवा लिया हैं। यह जानकारी प्राप्त होने के बाद ग्रामीणों ने इनके विरुद्ध मोर्चा खोल दिया।ग्रामीणों ने पूर्व में कलेक्टर एवं एसडीएम को ज्ञापन सौंप जांच करने समेत फर्जी तरीके से बनवाया गया पट्टा निरस्त करने की मांग की थी। ग्रामीणों द्वारा की गई मांग के बाद भी फर्जी पट्टा निरस्त नही होने से लोग काफी मायूस थे।

उन्होंने क्षेत्र के दौरे पर आए स्थानीय विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात कर उन्हें अपनी भावनाओं से अवगत कराया। ग्रामीणों ने खाद्यमंत्री को ज्ञापन सौंप उपसरपंच एवं दबंगो द्वारा गोपनीय तरीके से बनवाये गए फर्जी पट्टे की जाँच समेत निरस्त करने की मांग की हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान सुमित अखिलेश प्रबल कृष्णा गिरी तिलक राम बलराम रोशन केश्वर गिरी गयाराम यादव उमेश यादव जीवन यादव समेत काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।