Ambikapur News: अम्बिकापुर के चित्रकार श्रवण शर्मा ने की पीएम मोदी से मुलाकात, खुद से तैयार की ये तस्वीर की भेंट

अम्बिकापुर. छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर के चित्रकार श्रवण शर्मा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। श्रवण शर्मा के साथ राज्यमंत्री रेणुका सिंह भी उपस्थित थीं। श्रवण शर्मा ने खुद से तैयार प्रधानमंत्री की तस्वीर उन्हें भेंट की। लगभग बीस मिनट की मुलाकात में प्रधानमंत्री ने शर्मा के कला साधना की सराहना की। इस आत्मीय मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री ने श्रवण शर्मा को गले भी लगाया। श्रवण ने बचपन से लेकर अब तक के अपनी कला साधना को भी प्रधानमंत्री के समक्ष साझा किया।

चित्रकार श्रवण शर्मा के साथ तस्वीरों को नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर भी साझा किया और लिखा- छत्तीसगढ़ के प्रतिभावान कलाकार श्रवण कुमार शर्मा से मिला वो वर्षों से पेंटिंग कर रहे हैं और आदिवासी कला के प्रति उनका बहुत लगाव है। प्रधानमंत्री से चर्चा के दौरान श्रवण शर्मा ने मुलाकात के दौरान उनकी माता हीरा बा को लेकर अपनी बातें रखी। इस पर प्रधानमंत्री ने अपनी मां के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए कुछ तस्वीरें बनाने श्रवण शर्मा को प्रेरित किया। चित्रकार श्रवण ने इसे सौभाग्य बताते हुए तस्वीर बनाकर देने उत्सुकता दिखाई।

मंगलवार की सुबह प्रधानमंत्री कार्यालय से चित्रकार श्रवण शर्मा के पास फोन आया था। बुधवार सुबह 11:15 बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात का कार्यक्रम तय होने की जानकारी देकर दिल्ली बुलाया गया था। इतनी जल्दी दिल्ली पहुंचने पर श्रवण ने असमर्थता जताई थी। इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से कलेक्टर सरगुजा कुंदन कुमार के पास फोन आया। श्रवण को दिल्ली भेजने सारी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश पर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां की। समाज कल्याण विभाग के उप संचालक डीके राय को यह जिम्मेदारी दी गई।


उप संचालक डीके राय ने आनन-फानन में सारी व्यवस्था सुनिश्चित की। रात नौ बजे रायपुर से विमान से वे दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली विमानतल पर पीएमओ के अधिकारी उन्हें साथ लेकर छत्तीसगढ़ भवन पहुंचे थे। रात को ही केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह भी ओडिशा के कार्यक्रम से नई दिल्ली पहुंची। बुधवार सुबह केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह के साथ श्रवण शर्मा की प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई।