Ambikapur News: अम्बिकापुर में 4 दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, खिलाड़ी इन विधाओं में दिखाएंगे प्रतिमा..

Ambikapur News: अंबिकापुर के मल्टीपरपज ग्राउंड में चार दिवसीय 23वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजन किया गया हैं। इस राज्य स्तरीय शालेय कीड़ा प्रतियोगिता में सरगुजा संभाग के स्कूली छात्र-छात्राओ को छत्तीसगढ़ के दूसरे जिले से आए खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। इस आयोजन में तीन विधाओं को शामिल किया गया हैं। जिसमें खो-खो, बास्केटबॉल और शतरंज शामिल हैं। इस खेल के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं को अपने छात्र जीवन में खेलने का अनुभव प्राप्त होगा। साथ ही इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं से बौद्धिक विकास के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकेंगे। इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने किया हैं। इस दौरान सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार सहित जिले के तमाम अधिकारी और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से आए छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

खाद्य मंत्री छत्तीसगढ़ अमरजीत भगत ने कहा कि, 4 दिवसीय 23वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आज शुभारंभ हुआ हैं। यहां खो-खो, शतरंज और बास्केटबॉल खेल का आयोजन हो रहा हैं। जिसके लिए प्रदेश के पांचो संभाग के प्रतिभागी आए हुए हैं। उन्होंने के कहा कि, बहुत अच्छे वातावरण में खेल का शुभारंभ हुआ हैं। एक अच्छे अनुभव लेकर अपने जिले में जाएंगे। साथ ही सरगुजा का नाम रोशन करेंगे।

सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने कहा कि, चार दिवसीय 23वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आज शुभारंभ हुआ हैं। जो खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के द्वारा किया गया हैं। प्रदेश के पांचो संभाग के प्रतिभागी को खेलने को मौका मिला हैं। जो तीन विधाओं (खो-खो, बास्केटबॉल और शतरंज) में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। पिछले वर्ष भी सरगुजा में बहुत अच्छे से प्रतियोगिता आयोजित किया गया था। जिला प्रशासन के सभी अधिकारी खासकर शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने प्रतिभागियों के लिए अच्छी व्यवस्था बनाई हैं। साथ ही, सभी प्रतिभागी सरगुजा की इस वातावरण में चार दिनों तक अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद अच्छे अनुभव लेकर अपने जिले में जाएंगे।