CG-एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट समेत तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अधिवक्ता संघ ने किया धरना प्रदर्शन

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट,मृत्युदावा 10 लाख करने एवं सामूहिक बीमा लागू करने की मांग करते हुए अधिवक्ता संघ ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने न्यायालयीन कार्यो से अपने आप जो पूरी तरह दूर रखा। जिसकी वजह से पक्षकारों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद अपनी मांगों के समर्थन में अधिवक्ता संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

विदित हो कि, अधिवक्ता संघ द्वारा प्रदेश सरकार से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट,मृत्युदावा राशि बढ़ाकर दस लाख करने एवं सामुहिक जीवन बीमा करने की मांग लंबे समय से की जा रही हैं। अपनी मांगों को लेकर अधिवक्ता संघ द्वारा आंदोलन भी किया गया था। जिसके बाद प्रदेश सरकार के आश्वासन पर अधिवक्ता संघ ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया था। अधिवक्ता संघ को भरोषा था कि प्रदेश सरकार ने जो आश्वासन दिया है। उसे अधिवक्ता संघ के हित मे जरूर पूरा करेगी।पर काफी दिन बाद भी अधिवक्ताओं की मांग सरकार द्वारा पूरी नही की गई। इस सम्बंध में अधिवक्ता संघ ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों की ओर सरकार का ध्यानाकर्षण कराया था। इसके बाद भी मांग पूरी नही होने पर अधिवक्ता संघ ने विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने न्यायालयीन कार्य से अपने आपको पूरी तरह दूर रखा। जिसकी वजह से पक्षकारों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद अपनी तीन सूत्रीय मांगों के समर्थन में अधिवक्ता संघ ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संतोष गुप्ता के के दुबे विजयकांत गुप्ता कन्हैया गुप्ता अरुण सोनी सपना कश्यप ऋषि गुप्ता घनश्याम गुप्ता देवेंद्र गुप्ता शिवकुमार गुप्ता इमरान इराकी रवि उपाध्याय हरीश गुप्ता समेत काफी संख्या में अधिवक्तागण उपस्थित थे।