कूटरचना कर ज़मीन बेचने का आरोप… कलेक्टर, एसपी से शिकायत

जांजगीर-चांपा। कूटरचना कर दूसरे की जमीन को स्वयं का बताकर धोखाधड़ी करने व रजिस्ट्री करने का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने इसकी शिकायत कलेक्टर, एसपी व थाना प्रभारी से कर शीघ्र ही मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

शिकायतकर्ता सरवानी निवासी राजकुमार शर्मा (45) पिता स्व. धीरज प्रसाद शर्मा ने अपनी शिकायत में बताया है कि उसकी पत्नी रीता शर्मा की ओर से जमीन की देखरेख व लेनदेन स्वयं करता है। कोसमन्दा के पूर्व सरपंच गौतम राठौर व उसकी पत्नी शारदा राठौर तथा चांपा निवासी तोताराम देवांगन व उसका बेटा लक्ष्मी देवांगन द्वारा धोखाधड़ी कर उसकी पत्नी के नाम दर्ज जमीन को बेच दिया गया।

उसका आरोप है कि गौतम राठौर, उसकी पत्नी शारदा राठौर, तोताराम देवांगन व उसका लड़का लक्ष्मी देवांगन ने घठोली चौक में इण्डियन गैस एजेंसी के पास कच्ची सड़क से लगी जमीन को दिखाकर ग्राम पंचायत हथनेवरा की खसरा नंबर 9/3 रकबा 0.30 एकड़ व खसरा नंबर 9/3 रकबा 0.30 एकड़ का पंजीकृत विक्रय पत्र का निष्पादन प्रार्थी की पत्नी रीता शर्मा के नाम से तोताराम देवांगन ने 24 फरवरी 2016 और शारदा राठौर ने 20 फरवरी 2017 को कर दिया।

उक्त सभी व्यक्तियों द्वारा एक राय होकर दूसरी जमीन को दिखाकर उसकी पत्नी के नाम से 50 हजार रूपये प्रति डिसमिल के हिसाब से 30 लाख रूपये ले लिया गया। इसकी जानकारी मिलने पर पीड़ित ने इसकी शिकायत कलेक्टर, एसपी व थाना प्रभारी से कर शीघ्र ही मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है।