शराबियो की जांच मशीन से कराईए ना “साहब”…. हादसे खुद कम हो जाएगें

अम्बिकापुर लगता है इन दिनो शहर के बिगडैल युवा और पुलिस की व्यवस्था दोनो मदमस्त है, कही पुलिसकर्मी रात को पानी की बोतल के लिए दुकानदारो की पिटाई कर रहे है तो कही शराब के नशे मे धुत्त युवा अपनी तेज ड्रायविंग के लिए लोगो की दहशत का केन्द्र बने हुए है। ऐसा ही एक मामला शहर के नवापारा इलाके मे सामने आया , जब उसी इलाके के रहने वाले दो मोटरसाईकिल सवार नशे को काबू नही कर पाए और फिर उनकी मोटरसाईकिल बेकाबू हो गई।

Random Image

क्षेत्र के उर्सूलाईन स्कूल के सामने हुए इस हादसे के बाद दोनो युवाओ शायद नशे मे इस कदर मस्त थे, कि उनमे से एक युवक का पैर टूट जाने का दर्द भी उसे नही हो रहा था। खैर हर बार की तरह तेज रफ्तार दहशतगर्दो के मोटरसाईकिल से गिर कर घायल होने की खबर पुलिस को मिली और मौके पर पहुंची गांधीनगर पुलिस ने युवाओ को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया और मोटरसाईकिल को थाने भिजवाया।

ब्रीथ एनालाइजर मशीन कहा है साहब

शराब पीकर वाहन चलाने वालों की पुलिस या ट्राफिक पुलिस ब्रीथ एनालाइजर मशीन से जांच कर सकती है और अलकोहल की मात्रा पाये जाने पर तत्काल उनकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है। जानकारी के मुताबिक कुछ महीनो पहले सरगुजा पुलिस ने अपने थानो और यातायात पुलिस के शराबियो की जांच करने की ये मशीन मुहैया कराई थी, लेकिन ना जाने क्यो पुलिस इस मशीन का इस्तेमाल नही कर रही है। अगर पुलिस इस मशीन का उपयोग करे तो शराब पीकर वाहन चलाने वाले शराबियो की संख्या मे भी कमी आएगी और आयदिन होने वाले हादसो के साथ दहशतगर्द बाईकर्स पर लगाम लगाया जा सकेगा।