आतंकी संगठन द्वारा मिली धमकी के बाद..बढ़ा दी गई है रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा..3 संदिग्ध पार्सल बोरे जप्त!..

रायपुर..आतंकी संगठन द्वारा आठ अक्टूबर को रेलवे स्टेशन उड़ाए जाने की धमकियां मिली थी.और रेल मंत्रालय ने लगभग दर्जनभर रेलवे स्टेशनों के लिए अलर्ट जारी किया था..जिसमे छत्तीसगढ़ के तीन बड़े रेलवे स्टेशन भी शामिल थे..वही 20 दिनों तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद अब रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है..

Random Image

बता दे कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने दुर्ग,भोपाल,समेत 11 स्टेशनों को 8 अक्टूबर के दिन बम से उड़ाने की धमकी दी थी..और यह धमकी भरा पत्र रेवाड़ी के स्टेशन मास्टर को भेजा गया था..जिसके बाद से राज्य के 3 बड़े स्टेशनों दुर्ग,बिलासपुर, रायपुर की सुरक्षा आरपीएफ ने बढ़ा दी थी..

IMG 20191008 120730वही राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में आतंकी धमकी के मद्देनजर कल से इंटिग्रेड सिक्युरिटी सिस्टम के लागू होने से चप्पे-चप्पे पर रेलवे सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए है..कड़ी सुरक्षा के तहत डॉग और बम स्क्वॉयड से स्टेशन परिसर की जांच कराई जा रही है..यही नही ड्रोन कैमरे से भी स्टेशन की निगरानी की जा रही है..

प्रदेश के तीन बड़े रेलवे स्टेशनों में जीआरपी व आरपीएफ तथा स्थानीय पुलिस के जवानों की तैनाती कर स्टेशन में हर आने जाने वाले यात्रियों की विशेष जांच की जा रही है..यात्रियों के सामानों को मेटल डिटेक्टर से जांच करने के बाद ही स्टेशन में प्रवेश दिया जा रहा है..

इसके अलावा बिलासपुर में प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ऋषि कुमार ने स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है..इस दौरान पार्सल कार्यालय में तीन संदिग्ध बोरो को जप्त किया गया है!..