छत्तीसगढ़ : नशे की लत ने ली जान… होम्योपैथी सिरप पी गए 3 युवक… तबियत बिगड़ी और तीनों की हो गयी मौत

रायपुर। राजधानी रायपुर के पंडरी इलाके में ड्रग (दवाई) के ओवरडोज से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिक मात्रा में होम्योपैथी का एक सिरप पीने की वजह से तीनों की मौत हुई है। मरने वाले तीनों नशे के आदी थे। आशंका जताई जा रही है कि नशे की तलब पूरी करने के लिए तीनों ने सिरप पी होगी।

img 20210509 wa00798767333788463288626

पुलिस के मुताबिक, घटना 6 मई की रात की है। पंडरी के ताज नगर इलाके में रहने वाले दलबीर (25) और बलविंदर (29) सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ी गई। ये दोनों चचेरे भाई हैं। इसके बाद घर वाले इन्हें अस्पताल लेकर गए। सुबह यानी की 7 मई को दोनों की मौत हो गई। अस्पताल से पुलिस के पास जानकारी आई तो मामला अब उजागर हुआ है। इसी इलाके के एक मनीष वर्मा नाम के युवक की भी मौत की बात सामने आई है। मनीष भी दलबीर और बलविंदर का परिचित था। मगर इसका अंतिम संस्कार हो जाने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो सका है।

पुलिस की शुरूआती जांच में मृतक के घर वालों से होम्योपैथी के एक सिरप की बोतल पुलिस को दी है । घर वालों ने बताया है कि इसे पीने के बाद दोनों भाइयों की तबीयत बिगड़ी थी। पुलिस इसके सैंपल की जांच मृतकों के शरीर से मिले कैमिकल से करने के लिए फॉरेंसिक टीम और पोस्टमार्टम जांच का सहारा ले रही है। जांच में जुभे अफसरों का कहना है कि इस सिरप की अधिक डोज लेने की वजह से ये घटना हुई होगी।