1500 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला..मुंबई से लाया गया आरोपी..

रायगढ़…पुलिस ने चिटफंड कंपनी के सरगना को गिरफ्तार कर रायगढ़ ले आई है..शुरुआती दौर के पूछताछ में लगभग लोगो से पैसा दोगुने करने के नाम पर 1500 करोड़ की राशि ठगे जाने की बात का खुलासा हुआ है..

Random Image

दरअसल वर्ष 2000 से संचालित साई प्रसाद चिटफंड प्राइवेट लिमिटेड के मालिक को गिरफ्तार किया है..पुलिस के मुताबिक इस चिटफंड कम्पनी का मेन ब्रांच महाराष्ट्र के पुणे मे स्थित है..इसके अलावा इस चिटफंड कंपनी का कारोबार 18 राज्यो में फैला हुआ था..
वही इस चिटफंड कंपनी ने लोगो को राशि दोगुने करके देने का लालच देकर 1500 करोड़ की समाप्ति अर्जित की है..जबकि साई प्रसाद चिटफंड कंपनी के मालिक बाला साहेब भापकर के पास करीब 2805 करोड़ की समाप्ति होने की बात सामने आई है..

बता दे की साई प्रसाद चिटफंड कंपनी खोलने से पहले कम्पनी के मालिक बाला साहेब वर्ष 1994 से 2000 तक किसी दूसरे कम्पनी में काम करता था..और जिसके बाद वर्ष 2000 में उसने साई प्रसाद चिटफंड कंपनी की स्थापना की थी..और इस चिटफंड के बिजनेस में उसने अपनी पत्नी वंदना भापकर और अपने लड़के शशांक भापकर को शामिल कर लिया था..

जानकारी के मुताबिक साई चिटफंड कंपनी के विरुद्ध धोखाधड़ी के कई मामले जिले के चक्रधरनगर ,सारंगढ़ थानों समेत जूटमिल चौकी में दर्ज है..जिसकी जांच कर रही पुलिस को पता चला था..की कम्पनी का मालिक बाला साहेब धोखाधड़ी के एक मामले में आर्थर रोड जेल में निरूद्ध है..जिस पर पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार कर सीजीएम न्यायालय रायगढ़ में पेश किया था..और दो दिनों के रिमांड पर उसे लिया..

इसके अतिरिक्त पुलिस को यह भी पता चला है कि बाला साहेब का बेटा शशांक जयपुर जेल व बाला साहेब की पत्नी दुर्ग जेल में धोखाधड़ी के मामले में निरूद्ध है…