सरगुजा संभाग के अलग-अलग इलाके से चोरी के 06 वाहन बरामद.. 02 आरोपी गिरफ़्तार.. एसपी के पूछताछ में 02 और वाहन चोरी की बात कबूली

सूरजपुर. बीते गुरुवार सूरजपुर थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम लांची निवासी बंधन सिंह चोरी के प्लेटिना मोटर सायकल बेचने की फिराक में गांव में घुम रहा है. सूचना पर तत्काल पुलिस टीम को घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ने के लिए रवाना हुई.

थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला पुलिस टीम के साथ ग्राम लांची पहुंचे जहां गांव में बंधन सिंह को बिना नंबर के सिल्वर कलर के प्लेटिना मोटर सायकल चलाते देखा. जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा. पुलिस ने बंधन सिंह सेे मोटर सायकल के दस्तावेज की मांग किया. लेकिन कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया. पुलिस पूछताछ पर बंधन सिंह ने बताया कि 02 महीने पहले मानपुर सूरजपुर से बिना नंबर प्लेटिना मोटर सायकल को चोरी कर स्वयं उपयोग कर रहा था और मोटर सायकल को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था.

पुलिस टीम के सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी बंधन सिंह ने बताया कि 01 महीने पहले एक बिना नंबर हीरा होण्डा स्पेन्डर मोटर सायकल को खड़गवां से चोरी कर ग्राम कोसगा (परसापारा) थाना लखनपुर के संतोष राम भूमिमा के पास बेचना, 04 महीने पहले एक बिना नंबर फैशन प्रो मोटर सायकल को ग्राम मांजा रामानुजनगर से चोरी कर ग्राम जजावल, थाना चंदौरा के प्रीतम सिंह के पास गिरवी रखना, 01 साल पहले बिना नंबर सुपर स्पेलेन्डर मोटर सायकल को ग्राम फुलकोना प्रेमनगर से चोरी कर वाहन खराब होने पर ग्राम जजावल निवासी रिश्तेदार आगरसाय सिंह के यहां रखना, 01 साल पहले बिना नंबर बजाज डिस्क्वर मोटर सायकल को प्रतापपुर से चोरी कर ग्राम सिंगरी, थाना चंदौरा के उत्तम दास पनिका के पास 4 हजार रूपये में गिरवी रखना तथा 08 महीने पहले बजाज डिस्क्वर मोटर सायकल क्रमांक सीजी15/सीक्यू/1475 को ग्राम डांडगांव, थाना उदयपुर से चोरी कर ग्राम जटासेमर, थाना बैकुण्ठपुर जाने पर वहां किसी बात को लेकर विवाद होने पर मोटर सायकल को छोड़कर भाग जाना बताया.

img 20200110 wa00303045306206210161957

कोतवाली पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर चोरी के 6 मोटर सायकल कीमत करीब 2 लाख 10 हजार रूपये को बरामद कर आरोपी बंधन सिंह पिता चन्द्रभान सिंह एवं वाहन खरीददार ग्राम कोसगा (परसापारा), थाना लखनपुर निवासी 28 वर्षीय संतोष राम भूमिमा पिता भलेराम के विरूद्व धारा 41(1-4) जा.फौ./379, 411, 34 भादवि* के तहत् कार्यवाही कर विधिवत् गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने बताया कि पूछताछ पर आरोपी बंधन सिंह ने 02 और मोटर सायकलों को चोरी करने की बात बताई है जिसकी बरामदगी के लिए पुलिस टीम लगी हुई है.

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एसआई हिम्मत सिंह शेखावत, एएसआई गजपति मिर्रे, प्रधान आरक्षक बिसुनदेव पैंकरा, सुरेन्द्र सिंह, आरक्षक प्रेमसागर साहू, रामकुमार नायक, रावेन्द्र पाल व कमलेश मानिकपुरी सक्रिय रहे.