मेडिकल कॉलेज अस्पताल के 02 डॉक्टर से मारपीट…24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ तो हड़ताल करेंगे 02 दर्जन डॉक्टर.. ओपीडी, इमरजेंसी सेवा होंगे प्रभावित

अम्बिकापुर। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभी डॉक्टरों ने 07 जुलाई को एक दिवसीय हड़ताल करने का फ़ैसला लिया है। आपको बता दें कि 03 जुलाई की शाम क़रीब 08 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर पुकेश्वर वर्मा, डॉ दीपक चंद्रवंशी के साथ बदतमीजी, गाली गलौज और मारपीट की घटना हुई है।

जिससे अस्पताल के सभी डॉक्टर आक्रोशित हैं और मारपीट करने वाले आरोपी पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। डॉक्टरों ने बताया कि अगर आरोपी युवक को 24 घंटे के अंदर पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो मंगलवार (07 जुलाई) को सभी ओपीडी सेवाओं, इमरजेंसी सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा।

डॉक्टरों ने ज़िले के कलेक्टर, एसपी से इस घटना की शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है अन्यथा अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की बात कही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान

इस घटना की सूचना प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तक पहुंची। जिसपर उन्होंने नाराज़गी जताई है। मंत्री सिंहदेव ने इस मामले पर कार्रवाई करने के लिए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू से फ़ोन पर चर्चा की, साथ ही सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी को पत्र लिखकर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।