सूरजपुर पुलिस डायरी

सूरजपुर

सूरजपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम भट्ठापारा निवासी निन्नी बाई को वहीं के मनोज कुमार ने पुरानी रंजीष के कारण मारपीट कर चोट पहुंचाया। निन्नी बाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने मनोज कुमार के विरूद्व धारा 325 के तहत् मामला पंजीबद्व किया है।

सूरजपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम देवीपुर में ग्राम लांची निवासी राधेष्याम सिंह गत् रात्रि में तेज व लापरवाही पूर्वक ट्रेक्टर चलाकर एक्सीडेंट कर दिया जिसमें दबने से उसकी मृत्यु हो गई। रामसिंह की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच पष्चात् मृतक के विरूद्व धारा 304ए के तहत् मामला पंजीबद्व किया है।

सूरजपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मानपुर निवासी करम देवती को मानपुर के ही छोटू देवांगन, बडू देवांगन एवं राकेष साहू ने एक राय होकर पुरानी रंजीष के कारण जातिगत गाली गलौज कर मारपीट कर चोट पहुंचाया। करम देवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीनों के विरूद्व धारा 294, 323, 34, 3(1-घ), 3(2-5क) एसटीएससी एक्ट के तहत् मामला पंजीबद्व किया है। वहीं जुजा देवांगन की रिपोर्ट पर पुलिस ने जगन राम, करम देवती के विरूद्व धारा 294, 323, 506, 34 के तहत् मामला पंजीबद्व किया है।

भटगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बरौधी निवासी एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से महुआ शराब बनाकर बिक्री हेतु रखा है तथा बैठाकर शराब पिलाने के मामले में पुलिस ने उसके विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत् कार्यवाही किया है। पुलिस के अनुसार पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम बरौधी निवासी वेद प्रकाष बरगाह ने अपने पास अवैध रूप से महुआ शराब बनाकर बिक्री हेतु रखा है तथा बैठाकर पिला रहा है सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर उसके पास से डेढ़ लीटर महुआ शराब अवैध रूप से रखे पाये जाने पर जप्त कर उसके विरूद्ध धारा 34(ए), 36(सी) आबकारी एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया है।

भटगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम बरौधी निवासी एक 35 वर्षीय महिला की कुआं के पानी में गिरने से उसमें डुबने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस के अनुसार ग्राम बरौधी निवासी 35 वर्षीय श्यामबाई पति ललन राम राजवाड़े की गत् दिवस कुआं में गिरने से पानी में डुबने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

विश्रामपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गांगीकोट निवासी मंगली बाई पति हीरासाय ने गत् 13 सितम्बर को अज्ञात कारणों से जहर सेवन कर लिया गया जिसे उपचार के लिये मिषन अस्पताल अम्बिकापुर में भर्ती कराया गया जो गत् दिवस उपचार के दौरान मंगली बाई की मृत्यु हो गई। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।