सीएम की घोषणा के चार दिन बाद शहीद के नाम हुआ धौरासांड का स्कूल…

जशपुर

Random Image

आलोक शुक्ला 

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा 1 मई को की गई घोषणा पर अमल करते हुए धौरासांड के प्राथमिक शाला का नाम शहीद बनमाली राम के नाम से रख दिया गया है! गौरतलब है कि 24 अप्रैल को सुकमा के बुर्कापाल के नजदीक नक्सली हमले मे 25 जवान शहीद हुए थे!  जिनमे छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के धौरासांड गांव के शहीद वनमाली राम ने नक्सलियो के हमले मे अपनी शहादत दी थी! जिसके घटना के कुछ दिन बाद ही सीरम अपने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहीद वनमाली राम के गांव पहुंचे थे, और लंबा पहुंच कर शहीद के परिजनो और उनकी पत्नी से मुलाकात की थी!  इस मुलाकात मे सीएम ने परिवार के लोगो के लिए आर्थिक मदद और शहीद की पत्नी को एएसआई की नौकरी का नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए  , शासकीय भवन देने की बात और गांव के स्कूल का नामकरण शहीद के नाम से करने की घोषणा की थी !

 

सीएम की इसी घोषणा पर गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने चार दिन बाद ही धौरासांड के केन्दूटोली प्राथमिक शाला  का नाम शहीद वनमाली के नाम से रख दिया है!  जिससे शहीद के परिजनो और गांव मे उल्लास का माहौल है! गौरतलब है की सीएम द्वारा घोषणा करने के एक दिन बाद ही स्कूल का नाम बदल दिया गया था लेकिन स्कूल की दीवारों में पेंटिंग के जरिये अब शहीद बनमाली का नाम लिख दिया गया है.

 

 

जब 1 मई को सीएम पहुंचे थे तब

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डां रमन सिंह ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवान श्री बनमाली राम यादव की धर्मपत्नी श्रीमती जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) के पद पर नियुक्ति दी है।डॉ. सिंह ने शहीद के पिता और पत्नी सहित परिवार के सभी शोक संतप्त सदस्यों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने श्रीमती जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी सौपा। डॉ. रमन सिंह ने इस अवसर पर गांव के महकुल पारा स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल का नामकरण शहीद बनमाली यादव के नाम करने और उनके परिवार को जिला मुख्यालय जशपुर नगर में एक मकान देने की भी घोषणा की। ज्ञातव्य है कि श्री बनमाली राम यादव पिछले सप्ताह (24 अप्रैल को) सुकमा जिले के बुरकापाल में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे।

 
शहीद बनमाली की पत्नी को ASI बनाने का एलान… CM पहुंचे शहीद के घर!
????????read more
https://fatafatnews.com/2017/05/01/शहीद-बनमाली-की-पत्नी-को-asi-बन/