सरगुजा की सियासत में कम्बल बाबा की अग्नि-परीक्षा आज..!

@Deshdeepakgupta

अंबिकापुर आज 22 जनवरी है और सरगुजा की सियासत में अपने बयान से हडकंप मचाने वाले कम्बल वाले बाबा उर्फ़ गणेश यादव की अग्नी परिक्षा भी.. कम्बल बाबा ने दावा किया था की वो कांग्रेस के एक विधायक 42 सरपंच और हजारो लोगो को भाजपा प्रवेश कराएँगे इस सम्बन्ध में उन्होंने 42 सरपंचो का भाजपा प्रवेश का दावा यज्ञ के समापन के दिन यानि की आज कराने की बात कही थी हालाकी एक कांग्रेस विधायक भी उनके संपर्क में होने का दावा उन्होंने किया है लेकिन विधायक के नाम की घोषणा आज नहीं होने की बात भी कही गई थी..

लिहाजा आज सरगुजा की सियासत के लिए बड़ा दिन साबित हो सकता है.. कम्बल बाबा अपनी अग्नि परिक्षा में अगर सफल होते है तो यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका और भाजपा के लिए बड़ी खुसखबरी होगी.. आपको बतादें की सरगुजा के आठ में से सात विधान सभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है.. और एक मात्र सीट भाजपा के पास है जो गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के रूप में सरगुजा में भाजपा की उपस्थिति को बनाए रखे है.. इधर विधानसभा चुनाव भी नजदीक है.. और एक बार फिर जहाँ भाजपा सरगुजा में अपनी खोई हुई छाप को वापस लाने की जुगत में भिड़ी हुई है तो वही कांग्रेस के सामने अपने वर्चस्व को बनाए रखने की बड़ी चुनौती है..

वही गुजरात से आकर लोगो का इलाज कर रहे कम्बल बाबा भी सरगुजा की राजनीति के अखाड़े में कूद चुके है.. और भाजपा का प्रचार करने की बात कह रहे है.. गौरतलब है की कम्बल बाबा को मानाने वालो की संख्या सरगुजा में दिनों दिन बढ़ रही है और ऐसे में उनका भाजपा प्रेम काग्रेस के लिए घातक है.. वही 42 सरपंचो के साथ हजारो लोगो को भाजपा प्रवेश कराने का उनका दावा अगर आज सच साबित हुआ तो भाजपा की स्थित काफी मजबूत होगी. लेकिन अगर कम्बल बाबा अपने दावे को पूरा नहीं कर पाते है तो सियासत में उनकी बातो का वजन समाप्त हो जाएगा.. और सारे दावे हवा हवाई ही रह जायेंगे..

पढ़े फटाफट न्यूज से ख़ास बातचीत में क्या कहा था कम्बल बाबा ने –

https://fatafatnews.com/45346