मैनपाट कार्निवाल का आयोजन 17 से 19 जनवरी तक.. पिछले वर्ष रसियन डांस रहा था आकर्षण

सरगुजा जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मैनपाट में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से तीन दिवसीय मैनपाट कार्निवाल का आयोजन 17 जनवरी से 19 जनवरी तक किया जाना प्रस्तावित है। आयोजन की रूप रेखा एवं विभिन्न गतिविधियों के संबंध में सुझाव देने के लिए सीतापुर के विधायक श्री अमरजीत भगत, अम्बिकापुर के महापौर श्री प्रबोध मिंज, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष श्री अनिल सिंह मेजर की उपस्थिति में आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न हुई। कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना, पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दरराज पी., सीईओ जिला पंचायत श्रीमती किरण कौशल, वन मण्डलाधिकारी श्री विवेक आचार्य सहित अन्य विभागों के प्रमुख अधिकारी की उपस्थिति में गणमान्य नागरिकों, विभिन्न संगठनों, संघों, व्यक्तियों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

Random Image

 

VIS 4visccc ccc

बैठक में दिए गए सुझावों के अनुरूप मैनपाट कार्निवाल में संगीत, नृत्य, कामेडी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा। स्थानीय, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों के कार्यक्रम आयोजन की रूप रेखा तैयार की जाएगी। सुझावों के अनुरूप बेले डांस आकर्षण का केन्द्र हो सकता है। एडवंचर स्पोर्टस का आयोजन होगा। डबल साईकिल रेस, टू व्हीलर, फोर व्हीलर रेस, पतंग प्रतियोगिता, फैशन शो, बाडी बिल्डिंग इत्यादि गतिविधियों के आयोजन पर सुझाव मिले हैं।

मीना बाजार और फूड जोन के लिए आवेदन आमंत्रित

मैनपाट में आने वाले पर्यटकों और आमजनों के लिए बेहतर खान-पान सहित मनोरंजन की समुचित व्यवस्था के लिए मीना बाजार(मेला) और फूड जोन की स्थापना होगी। कलेक्टर ने कहा है कि फूड जोन और मीना बाजार लगाने के इच्छुक व्यक्ति, संस्था/होटल व्यवसायी पर्यटन अधिकारी श्री सौरभ वर्मा के मोबाईल नम्बर 9300208677 पर सम्पर्क कर सकते हैं। मैनपाट में अस्थायी बार की भी व्यवस्था होगी। यह बार आयोजन स्थल से समुचित दूरी पर स्थापित किया जाएगा, जिससे अन्य लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।
बैठक में उपस्थित विधायक, महापौर और हस्तशिल्प विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मैनपाट में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कार्निवाल का आयोजन एक अच्छा कदम है। इससे राज्य सहित देश के लोगों का रूझान मैनपाट की ओर बढ़ेगा। साथ ही विभिन्न कला, संस्कृति और अन्य गतिविधियों से कलाकारों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। उन्होंने आयोजन के विभिन्न गतिविधियों को पर्याप्त प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया है।

पिछले वर्ष मैनपाठ कार्निवाल मे क्या हुआ पढिए.. https://fatafatnews.com/?p=1935