बिना अनुमति चल रहा अंतराज्यीय बाईबिल महोत्सव काफी विरोध के बाद बंद

अम्बिकापुर / उदयपुर

Random Image
  • धर्मांतरण की आशंका पर बगैर अनुमति चल रहे अन्तर्राज्यीय बाईबिल महोत्सव बंद
  • बजरंग दल, विहिप, एनएसयुवाय एवं एबीव्हीपी ने जताया भारी विरोध

ब्लाॅक मुख्यालय उदयपुर में मसीही समाज द्वारा जी.ई.एल.चर्च उत्तरी पश्चिमी डायसिस के तत्वाधान में छ.ग.एवं म.प्र. अन्तर्राज्यीय चतुर्थ वार्षिक युवा बाईबल क्लास महोत्सव का तीन दिवसीय आयोजन 20 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक स्टेडियम ग्राउन्ड झिरमीटी में किया जा रहा था । जिसमें तीव्र ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग किया जा रहा था जिसकी अनुमति भी प्रशासन से नही ली गई थी। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश, झारखण्ड, उड़ीसा एवं महाराष्ट्र के लोग भी शामिल थे जिनकी संख्या हजारों में थी । बजरंग दल, विहिप, एनएसयूआई एवं एबीव्हीपी के कार्यकर्ताओं को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा सामाजिक आयोजन की आड़ में धर्म परिवर्तन किये जाने की सूचना दी गई।

इस पर हिंदूवादी संगठनों ने प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात की खबर दी। इस पर नायब तहसीलदार सुनील कुमार सोनपिपरे सोमवार को रात करीब 10 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर आयोजनकर्ताओं से अनुमति से संबंधित कागजात दिखाने की बात कही पर आयोजकों द्वारा कोई भी वैध कागजात प्रस्तुत नही किया गया । जिस पर प्रशासनिक अमले द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये रात 10 बजे कार्यक्रम को बंद करा दिया गया । मंगलवार की सुबह से ही आयोजनकर्ताओं ने बगैर लाउडस्पीकर के अपना कार्यक्रम जारी रखा था । जिस पर हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता नजर बनाये हुये थे एवं जिला प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन को पुनः आवेदन देकर आयोजन को रोकने की मांग की एवं यह भी कहा गया कि अगर आयोजन बंद नही किया जाता है तो वृहद आंदोलन किया जायेगा ।unnamed (18)

मसीही समाज द्वारा बांटे गये पर्चाें में भारी संख्या में हिंदूओं के नाम शामिल किये जाने पर भी संगठनों ने आपत्ति दर्ज करायी। बगैर अनुमति के चल रहे इतने वृहद स्तर के आयोजन पर आसपास के ग्रामीण में भी काफी रोष नजर आया। परिस्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये पुलिस प्रशासन द्वारा अपने जवानों को मौके पर तैनात कर दिया था ।

विरोधकर्ताओं में विपिन पाण्डेय विहिप संभाग सह संयोजक, तरूण सिंह बजरंग दल, अनिरूद्ध मिश्रा जिला मंत्री बजरग दल, शुभम भदौरिया अंकित राजवाड़े, पंकज सोनवानी, धनुदेव, अरूण सोनी, अभिषेक गुप्ता, अविनाश गुप्ता, प्रशांत साहू, प्रतीक सिंह, शिव चैरसिया, विक्की सहित काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण शामिल थे ।

 इस संबंध में उदयपुर तहसीलदार मिथलेश कुमार डोंडे का बयान

मसीही समाज द्वारा आयोजित किये गये युवा बाईबल क्लास महोत्सव का विधिक अनुमति सक्षम प्राधिकारी से प्राप्त नही की गई थी जिससे जनमानस उद्वेलित था । धर्मांतरण की आशंका एवं बगैर अनुमति संचालित हो रहे कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया गया है ।