नेत्र शिविर के आयोजन के लिए श्री जयसिंह अग्रवाल ने की बालको की प्रशंसा..

कोरबा विधायक है श्री जयसिंह अग्रवाल

Random Image

277 जरूरतमंदों का निःशुल्क ऑपरेशन

बालकोनगर, 17 दिसंबर। बालको अस्पताल में कोरबा जिला अंधत्व नियंत्रण समिति एवं बालको प्रबंधन द्वारा बालको महिला मंडल के सौजन्य से आयोजित निःशुल्क मोतियाबिंद एवं नेत्र लेंस प्रत्यारोपण शिविर से 277 जरूरतमंद लाभान्वित हुए। कोरबा और करतला विकासखंड के 103 पुरुष और 174 महिलाएं शिविर से लाभान्वित हुईं। शिविर समापन समारोह के मुख्य अतिथि कोरबा विधायक श्री जयसिंह अग्रवाल ने उत्कृष्ट आयोजन के लिए बालको प्रबंधन, चिकित्सकों और पूरी टीम की सराहना की। उन्होंने नेत्र ज्योति वापस पाने में मोतियाबिंद पीड़ितों की मदद के लिए बालको के योगदान को महत्वपूर्ण बताया।
श्री अग्रवाल ने कहा कि नेत्र शिविर के आयोजन से संबद्ध सभी लोगों ने बेहतरीन कार्य किया। बालको ने सामुदायिक विकास कार्यक्रम के अंतर्गत मोतियाबिंद पीड़ितों की मदद की दृष्टि से शिविर के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्होंने यह भी कहा कि औद्योगिक प्रतिष्ठानों में बालको कोरबा क्षेत्र का महत्वपूर्ण हिस्सा है। जिला अंधत्व नियंत्रण समिति के सचिव डॉ. के.एल. ध्रुव ने कहा कि बालको प्रति वर्ष मोतियाबिंद पीड़ितों के लिए शिविरों का उत्कृष्ट आयोजन करता है। चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों को शिविर में भागीदारी कर बेहद प्रसन्नता होती है। उन्होंने बालको प्रबंधन और शिविर संचालन से संबद्ध स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को साधुवाद दिया।
बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रमेश नायर ने कहा कि मोतियाबिंद शिविर का आयोजन उद्यमिता से अर्जित अंश समाज को वापस लौटाने की दिशा में एक कदम है। 277 जरूरतमंदों का सफल ऑपरेशन प्रसन्नता की बात है। बालको के सामुदायिक संबंध प्रमुख श्री बी.के. श्रीवास्तव ने बताया कि शिविर के दौरान बालको अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों और उनके साथ आए परिजनों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा। उन्होंने बताया कि बालको की व्यवस्थाओं के प्रति नागरिकों ने संतुष्टि जाहिर की है।
श्री जयसिंह अग्रवाल, पार्षद श्री सुधीर शर्मा व श्री महेश अग्रवाल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्री श्याम सुंदर सोनी, बालकोनगर चेंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष श्री सुमेर डालमिया, श्री नायर, कांग्रेस सेवा दल के पदाधिकारी श्री डी.के. मित्रा और बालको महिला मंडल की पदाधिकारियों ने शिविर से लाभान्वित नागरिकों को कंबल वितरित किए। कोरबा जिले की प्रतिष्ठित नेत्र विशेषज्ञ डॉ. वीणा अग्रवाल, डॉ. रेणु श्रीवास्तव, डॉ. जयपुरिया, डॉ. मनोज सिंह, डॉ. के.एल. धु्रव और कबीरधाम की नेत्र विशेषज्ञ डॉ. ऊषा विंधराज ने शिविर में सेवाएं दीं। श्री अग्रवाल, श्री नायर और अतिथियों ने शिविर में उत्कृष्ट योगदान के लिए चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों और स्वयंसेवकों को स्मृति चिह्न भेंट किए। इस अवसर पर बालको अस्पताल के स्वास्थ्य सेवाएं प्रमुख डॉ. एस.सी. पंत मौजूद थे।
बालको के प्रशासन महाप्रबंधक श्री एस.एन. सिंह ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन सामुदायिक संबंध सह महाप्रबंधक श्री आशीष रंजन ने किया।

 

road renovation-17-12-2013 (1)स्वच्छ, सुंदर और हरित बालको बनाने की दिशा में एक और कदम
भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) प्रबंधन ने अपने टाउनशिप को स्वच्छ, सुंदर एवं हरित बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण पहल करते हुए बालको टाउनशिप की सड़कों की मरम्मत का निर्णय लिया है। बालको थाना के समीप सड़क मरम्मत कार्य का भूमिपूजन विधायक श्री जयसिंह अग्रवाल ने किया। श्री अग्रवाल, पार्षद श्री महेश अग्रवाल, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्री श्याम सुंदर सोनी, बालको के सामुदायिक संबंध प्रमुख श्री बी.के. श्रीवास्तव और प्रशासन महाप्रबंधक श्री एस.एन. सिंह ने श्रीफल तोड़े। इस अवसर पर बालकोनगर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री सुमेर डालमिया के अलावा अनेक बालको अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।
बालको प्रबंधन अपने टाउनशिप के नागरिकों को हरसंभव सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कटिबद्ध है। श्री रमेश नायर ने व्यक्तिगत रूचि लेते हुए नागरिकों की सुविधा के लिए सड़क मरम्मत कार्य की पहल की। श्री नायर के मार्गदर्शन में बालको टाउनशिप को स्वच्छ बनाने की दिशा में प्रबंधन ने पिछले दिनों रंगोली स्पर्धा का उत्कृष्ट आयोजन किया। टाउनशिप के नागरिक बड़ी संख्या में अभियान से जुड़कर बालको को स्वच्छ और सुंदर बनाने भागीदारी कर रहे हैं।