थाने के पास की ही मोबाईल दुकान में 13 लाख की चोरी

गांधीनगर क्षेत्र का मामला

अम्बिकापुर

काफी दिनों से बड़ी घटनाओं को लेकर शांत चल रहे गांधीनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों ने एक मोबाईल दुकान के शटर का ताला तोड़कर लगभग 13 लाख रूपये के कीमती मोबाईल व नगद रकम की चोरी कर ली। शनिवार की सुबह इस चोरी की सूचना पर गांधीनगर पुलिस सहित डॉग स्क्वायड, फॉरेसिंग एक्सपर्ट मौके पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। एडीशनल एसपी रामकृष्ण साहू ने भी घटना स्थल पहुंचकर मामले का जायजा लिया। थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर घटित इस वारदात ने पुलिस की सक्रियता व रात्रि गश्त पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिये हैं।

जानकारी के अनुसार नगर के बौरीपारा निवासी बिनीत बंसल की मोबाईल बाजार नाम की दुकान गांधीनगर क्षेत्र में रेणुका गल्र्स हॉस्टल से लगी हुई है। हर रोज की तरह दुकान का संचालक शुक्रवार की रात 8.30 बजे दुकान बंद करके घर चले गये थे। आज सुबह पड़ोसी अमन किराना स्टोर के संचालक ने उन्हें बताया कि उनके दुकान का ताला टूटा हुआ है व शटर उठा हुआ है। यह सुनकर मोबाईल बाजार दुकान का संचालक बिनीत अपने भाई के साथ दुकान पहुंचा तो अंदर से 140 नग महंगा मोबाईल पार हो चुका था। दुकान के काउंटर में 57 हजार रूपये भी गायब थे। दुकान संचालक की सूचना पर गांधीनगर टीआई सुरेश भगत दल बल सहित मौके पर पहुंचे। जांच के लिये डॉग स्क्वायड को भी बुलवाया गया। डॉग सुभाषनगर तक जाकर निष्क्रिय हो गया। दुकान संचालक के मुताबिक लगभग 13 लाख का सामान व नगदी चोरों ने चोरी कर ली है। गांधीनगर पुलिस ने मामले में अज्ञात चोरों के विरूद्ध अपराध दर्ज करते हुये विवेचना प्रारंभ कर दी है। आरोपियों की खोजबीन में क्राईम ब्रांच भी सक्रिय हो चुकी है।

सीसीटीव्ही मिला हर जगह खराब
मोबाईल दुकान में लगा सीसीटीव्ही खराब होने के कारण पुलिस को फिलहाल आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिल सका। इसके साथ ही दुकान से लगा रेणुका गल्र्स हॉस्टल का भी सीसीटीव्ही खराब पाया गया। आसपास अन्य संस्थान में लगी सीसीटीव्ही या तो बंद मिली या फिर खराब। अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुकानों की सुरक्षा व गल्र्स हॉस्टल की सुरक्षा के लिये वहां के संचालक किस प्रकार से लापरवाही बरत रहे हैं।

दुकानों के बाहर रखे सावधानी-एएसपी
मौके का जायजा लेते हुये एडीशनल एसपी श्री साहू ने उपस्थित पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि रात के समय क्षेत्र की दुकानों के सामने सोने वाले मजदूर तपके के लोगो पर भरोसा न करें। ऐसे ही लोग दुकान के सामने सोने के बहाने चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि ऐसे लोगों की धर पकड़ की जाये।