7 लाख की लालच में गंवाए 1.5 लाख…

  • ठगी का शिकार हुआ युवक, चार माह से भटक रहा रिपोर्ट दर्ज कराने
  • सात लाख रूपये लेने के चक्कर में कर्ज लेकर डेढ़ लाख रूपये डाल दिया ठगों के खाते में

सरगुजा/अम्बिकापुर

बलरामपुर-रामानुजगंज जिला के बरियों चौकी अंतर्गत ग्राम खुखरी बघिमा का रहने वाला एक युवक लाटरी के सात लाख रूपये लेने के चक्कर में ठगों के खाते में डेढ़ लाख रूपये डाल दिया। लॉटरी के रूपये नही मिलने व धमकी मिलने के बाद युवक द्वारा इसकी शिकायत बरियो चौकी, राजपुर थाना, बलरामपुर पुलिस अधीक्षक, अम्बिकापुर कोतवाली, सरगुजा रेंज आईजी कार्यालय में की गई थी। शिकायत करने के 3 माह बाद भी शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। उक्त व्यक्ति थाने के व आला पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट भटक रहा है। ठगी के शिकार हुये व्यक्ति ने बताया कि वह कर्ज लेकर डेढ़ लाख रूपये ठगों के एकाउंट में डाल दिया था। अब उसके सामने कर्ज पटाने के लिये रूपये नहीं हैं और उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है।

ठगी के शिकार हुये ग्राम खुखरी बघिमा निवासी मनोज कुमार आत्मज हरिराम के अनुसार गत एक फरवरी को विकास यादव नामक युवक का फोन उसके पास आया था। जो अपने आप को इंदौर आईडिया ऑफिस का कर्मचारी होना बताया और कहा कि आपके मोबाईल नम्बर का लॉटरी लगा है और आप 7 लाख रूपये जीत गये हैं। अगर रूपये चाहिये तो डेढ़ लाख रूपये जमा कराना होगा। विकास यादव द्वारा संगीता व गोलू नामक व्यक्ति का एकाउंट नम्बर दिया गया। इसके पश्चात उक्त युवक के पास इंदौर एसबीआई बैंक से अतुल तिवारी व दिनेश तिवारी नामक व्यक्ति का फोन आया जो डॉक्यूमेंट्स व अन्य जानकारियां उसे दिये। उक्त युवक ने 7 लाख रूपये लेने की लालच में ठगों के झांसे में आ गया और एक फरवरी से 15 मार्च तक लोगों से कर्ज लेकर सर्वप्रथम संगीता नामक महिला के एकाउंट में 5 किस्तों में 92 हजार रूपये व गोलू के खाते में 3 किस्तों में 66 हजार रूपये डाल दिया। एकाउंट में रूपये डालने के बाद उक्त युवक ने विकास यादव व अतुल तिवारी से बात किया तो दोनों ने उसे धमकी देते हुये कहा कि डेढ़ लाख रूपये हम खाते से निकालकर खा गये हैं। तुम्हें जो करना है कर लो। इधर-उधर शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

पीड़ित द्वारा गत 10 मई को अम्बिकापुर सरगुजा रेंज आईजी कार्यालय में व गत 15 मार्च को अम्बिकापुर कोतवाली थाना व उसके पूर्व संबंधित पुलिस चौकी, थाना व बलरामपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लिखित शिकायत कर चुका है, लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं होने से उक्त व्यक्ति काफी परेशान हैं और कार्यालयों का चक्कर काट रहा है।