जेल में सजा काट रहे कैदी की मौत..परिजनों ने लगाया आरोप..विधायक ने गृहमंत्री को दी नसीहत..!

अम्बिकापुर केन्द्रीय जेल अंबिकापुर में बंदियों के मौत के मामले में इजाफा होने से स्थानीय विधायक और मृत बंदी के परिजनों ने जेल में बंदियों की मौत पर सन्देश व्यक्त किया है.. विधायक अमरजीत भगत ने लगातार मौत के कारणों की जांच की मांग की है तो वही मृतक के परिजनों ने जेल प्रबंधन पर बीमारी की जानकारी ना देने का आरोप लगाया है..

अंबिकापुर केन्द्रीय जेल में ह्त्या के मामले में सजा काट रहे कैदी साधूराम की इलाज के दौरान मेडिकल कालेज अस्पताल में मौत हो गई.. और मौत के बाद जेल विभाग ने मृतक के परिजनों को सूचना दी जिस पर अस्पताल पहुचे परिजनों ने जेल विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा की जब बीमारी हुई थी तभी परिजनों को सूचना देनी चाहिए थी अगर ठीक नहीं हो रहा था परिजन अपने हिसाब से इलाज कराते लेकिन जेल विभाग ने मौत होने के बाद परिजनों को सूचना दी..

वही क्षेत्र के विधायक अमरजीत भगत ने इस मामले में गृह एवं जेल विभाग के मंत्री रामसेवक पैकरा को ध्यान देने की नसीहत दी है, अमरजीत ने कहा की केन्द्रीय जेल अंबिकापुर में लगातार मौत हो रही है.. लोग बीमार होते है और स्वस्थ नहीं हो पाते.. जेल मंत्री जो जिले के प्रभारी मंत्री भी है उन्हें ध्यान देना चाहिए..

बहरहाल इस मामले में परिजनों का सवाल भी तार्किक है, आखिर जब जेल में कोई कैदी या बंदी बीमार होता है तो उसकी सूचना भी परिजनों को देनी चाहिए.. ताकि परिजन उसका ख्याल रख सकें.. लेकिन फिलाहल इस मामले में मौत के बाद परिजनों को बताया गया है.. वही विधायक ने भी जेल में पिछले दिनों में लगातार हो रही मौत पर सवाल उठाते हुए गृह मंत्री को ध्यान देने की नसीहत दी है..