जेल प्रहरी और पटवारी बनवाने के नाम पर 6 लाख की ठगी : आऱोपी गिरफ्तार

अम्बिकापुर 

Random Image
  • कोरबा और जशपुर मे भी कर चुका है ठगी
  • बेरोजगार युवक युवतियो से दोस्ती करके करता था ठगी
  • दरिमा थाना क्षत्रे का रहने वाल है आरोपी

सरगुजा जिला मे ठग और ठगी के शिकार दोनो लोगो की संख्या मे खूब इजाफा हो रहा है। आय दिन ठगी की वारदात सामने आ रही है। मौजूदा मामला शासकीय नौकरी लगवाने के नाम पर 6 लाख की ठगी का है। जिसके आरोपी को गांधीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अम्बिकापुर के भगवानपुर की रहने वाली 26 वर्षीय अनुपमा तिर्की और 24 वर्षीय प्रति एक्का ने कुछ दिन पहले गांधीनगर थाने मे ये शिकायत दर्ज कराई थी ,,, कि राहुल उर्फ रोहित सोनी नाम के युवक ने उनसे जेल प्रहरी की नौकरी दिलवाने के नाम पर 2.10 लाख और 1.72 हजार रुपए लिए थे। इसके साथ ही रोहित टोप्पो नाम के एक युवक ने भी ये शिकायत थाने मे की थी कि,, पटवारी बनवाने के नाम पर राहुल उर्फ रोहित ने दो लाख रुपए लिए है। लेकिन तीन बेरोजगारो से 5.75 हजार रुपए वसूलने के बाद भी जब कई महीनो तक नौकरी नही लगी। तो पीडित युवक युवती अब अपने आप को ठगा महशूश कर रहे है।

पूरे मामले मे बेरोजगार युवक युवतियो से तकरीबन 6 लाख की ठगी करने वाला राहुल उर्फ रोहित सोनी जिले के दरिमा थाना क्षेत्र के सोहगा मोड का रहने वाला है। जो मौजूदा समय मे गांधीनगर थाना क्षेत्र मे रेणुका हास्टल के पास रहता है। लिहाजा पीडित युवक युवतियो की शिकायत के बाद गांधीनगर पुलिस ने आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया है। इतना ही नही गांधीनगर थाना प्रभारी नरेश चौहान के  मुताबिक आरोपी राहुल के खिलाफ कोरबा और जशपुर जिले मे भी ऐसे ही फर्जीवाडे के मामले दर्ज है।

खैर शहर मे ठगी के ऐसे मामले शहर के लिए कोई नई बात नही है। इससे पहले भी कई फर्जी कंपनी और बाहरी सख्स लोगो को लाखो का चूना लगा चुके है। बहरहाल जेल प्रहरी और पटवारी के नाम पर तीन बेरोजगार को ठगने वाला शख्स राहुल अब सलाखो के पीछे है। लेकिन बेरोजगारो से ठगी गई रकम अभी ठगी के शिकार लोगो से दूर है।