जूता और बैग से मिला छात्राओं के डूबने का सुराग..!

12 वी की दो छात्राओं का शव घुनघुट्टा बाँध में मिला 
बुधवार की शाम से लापता थी दोनों छात्राए 
अम्बिकापुर
कल शहर से लापता दो छात्राओ का शव आज दरिमा क्षेत्र के घुनघुटा बांध मे मिला है। मृत दोनो छात्र शहर के परपटिया की रहने वाली है और कल शाम पांच बजे से लापता थी । दरिमा पुलिस ने दोनो छात्राओ के शव को गोताखोरो की मदद से बांध से निकलवा लिया है और शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनो को सौंप दिया है, फिलहाल पुलिस अधिकारी प्रारंभिक रुप जांच मे मौत का कारण डूबना बता रहे है लेकिन मौत कैसे हुई इस बात का पता कल पोस्टमार्टम के बाद पता लग पाएगा।पुलिस सूत्रो के मुताबिक अम्बिकापुर के मनेन्द्रगढ रोड स्थित परपटिया मोहल्ले मे रहने वाली 19 वर्षीय अंजलि शर्मा शहर के होलीक्रास स्कूल मे कक्षा 12वी मे अध्यनरत थी जबकि अंजलि की पडोसी 17 वर्षीय सुरभि सिंह नाम की छात्रा शहर के नेहरु विद्या मंदिर की छात्रा थी। जानकारी के मुताबिक बुधवार को अंजिल अपने स्कूल से शाम 4 बजे लौट कर घर नही गई थी , जबकि सुरभि कल स्कूल नही गई थी और दोनो कल शाम तकरीबन पांच बजे से गायब थी। जिसके बाद जब दोनो के लापता होने की अहसास घर वालो को हुआ तो परिजनो ने दोनो की खोजबीन शुरु की, चूंकि कि मोहल्ले मे पूछताछ के दौरान आस पास के लोगो ने बताया था कि दोनो को आटो मे बैठकर बस स्टैंड की तरफ जाते देखा गया है इसलिए परिजनो ने मामले की जानकारी गांधीनगर पुलिस की दी और पुलिस ने जिले के अन्य थानो के अलावा शहर से लगे दरिमा थाना पुलिस को छात्राओ की गुमशुदगी की जानकारी थी। इस सूचना पर दरिमा पुलिस ने कल देर शाम तक छात्राओ की तलाश की , लेकिन अंधेरा हो जाने की वजह से रात मे कुछ पता नही चला। इधर इस खोजबीन के दौरान पुलिस को छात्राओ के पडोस के कुछ युवको से जानकारी मिली कि घुनघुटा डेम के सोहगा छोर की ओर डेम के तटबंद मे स्कूल बैग और जूता दिखा है , जिसके बाद पुलिस को शक हुआ कि हो ना हो छात्रा बांध के गहरे पानी मे डूब गई है। लिहाजा पुलिस ने अम्बिकापुर से होमगार्ड के गोताखोरो के साथ कुछ स्थानिय तैराक को बांध के गहरे पानी मे खोजबीन के लिए उतारा जिसके बाद कई घंटो की कडी मशक्कत के बाद दोनो छात्राओ को शव बांध से निकाला गया। फिलहला घटना के दौरान पुलिस को जो जानकारी मिली उसके आधार पर पुलिस कुछ संदेहियो से पूछताछ भी कर रही है।
दरिमा थाना प्रभारी अब्दुल मुनफ के मुताबिक दोनो छात्राए किस माध्यम से घुनघुटा डेम तक कैसे पंहुची है, इस बात की भी अभी तक कुछ पता नही चला है , लेकिन घटना के बाद शव को बांध से निकाले जाने के बाद शव का पोस्टमार्टम दरिमा स्वास्थ केन्द्र मे डां जनेश्वर सिंह के द्वारा किया गया है ,जंहा छात्राओ को पोस्टमार्डम कर शव परिजनो को सौंप दिया गया है। श्री मुनफ ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर मामला डूबने से मौत का है , लेकिन गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असल कारणो का पता चल पाएगा।जांच जारी है…. एसडीओपी 
घटना के बाद क्षेत्र की एसडीओपी गरिमा डी उपाध्य ने बताया कि प्रथम दृष्टया छात्राओ की मौत डूबने की वजह से प्रतीत हो रही है , लेकिन इस संवेदनशील मामले मे परिजनो के बयान के आधार पर कुछ संदेही युवको से पूछताछ जारी है और कल पोस्टमार्टम रिपोर्ट और संदेहियो से मिली जानकारी के आधार पर आगे कार्यवाही की जाएगी।

Random Image